IPL 2022 में पंजाब किंग्स से अलग हो सकते हैं कप्तान केएल राहुल, ये है कारण

KL Rahul Likely To Leave Punjab Kings: केएल राहुल की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स आईपीएल 2021 के प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी। टीम अंक तालिका में छठे स्थान पर रही।

Punjab Kings Captain KL Rahul
केएल राहुल (तस्वीर साभार- आईपीएल) 

मुख्य बातें

  • केएल राहुल आईपीएल में पंजाब किंग्स के कप्तान है
  • उन्होंने बतौर ओपनर टीम के लिए शानदार बैटिंग की है
  • केएल राहुल और पंजाब टीम की राहें जुदा हो सकती हैं

पंजाब किंग्स के कप्तान और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने आईपीएल में लगातार धमाल मचाया है। साल 2020 में टीम की कमाने संभालने वाले राहुल ने पंजाब के लिए पिछले चार सीजन में से तीन बार 600 से ज्यादा और एक मर्तबा 593 रन जुटाए। राहुल ने आईपीएल 2021 में 626 रन जोड़े। हालांकि, राहुल बतौर कप्तान सफल नहीं रहे। उनकी अगुवई में टीम दोनों सीजन में प्लेऑफ में जगह बना सकी। मौजूदा सीजन खत्म होने से पहले राहुल को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि राहुल आईपीएल 2022 से पहले पंजाब टीम से अलग हो सकते हैं।

राहुल से कई फ्रेंचाइजियों ने किया संपर्क 

आईपीएल 2022 से पहले मेगा ऑक्शन होगा, जिसमें कई बड़े खिलाड़ी नीलामी में उतरकर अपनी किस्मत आ सकते हैं। नीलामी से पहले टीमों के पास कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने यानी अपने साथ बरकरार रखने का ऑप्शन मिलेगा। हालांकि, एक टीम कितने खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएगी, इस बारे में अभी तक स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, केएल राहुल अगले सीजन में संभवत: पंजाब की ओर से खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। राहुल ऑक्‍शन में शामिल होकर मोटी रकम हासिल कर सकते हैं। रिपोर्ट की मुताबिक, राहुल को अपने साथ जोड़ने के लिए कई फ्रेंचाइजियों ने उनसे संपर्क किया है।

दो नई टीमों की राहुल पर होंगी निगाहें

आईपीएल में अभी तक 8 टीमें आपस में खिताब के लिए भिड़ती रही हैं, लेकिन अगले साल से 10 टीमों के बीच टक्कर होगी। दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (आईपीएल) ने कुछ महीने पहले दो नई टीमों को जोड़ने का फैसला किया था, जिनकी घोषणा 25 अक्टूबर को होगी। ऐसे में दोनों नई टीमों की निगाहें भी पंजाब के कप्तान पर होंगी। राहुल आईपीएल में पंजाब का अभियान समाप्त होने के बाद टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के बायो बबल से जुड़ चुके हैं। उन्होंने फिलहाल पंजाब टीम से अलग होने की संभावना पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर