'हम बिना सोचे उसके लिए बंदूक की गोली खा लेंगे', भारतीय बल्लेबाज ने इस क्रिकेटर को लेकर कही बड़ी बात

KL Rahul on MS Dhoni: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने एमएस धोनी की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने पूर्व कप्तान को लेकर बड़ी बात कही है।

KL Rahul
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • केएल राहुल इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर हैं
  • उन्होंने एमएस धोनी की तारीफ की है
  • वह 'कैप्टन कूल' के अंडर खेल चुके हैं

पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी का शुमार सबसे सफल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों में होता है। वह विश्व के एकमात्र कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीन ट्रॉफी जीतने वाली टीम का नेतृत्व किया। उनकी अगुवाई में भारत ने टी20 विश्व कप (2007), वनडे विश्व कप (2011) और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी (2013) जीती।  धोनी ने लगभग एक दशक तक टीम इंडिया की कप्तानी की। धोनी ने विराट कोहली, रोहित शर्मा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और कई अन्य खिलाड़ियों की कामयाबी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

उन्होंने उन्होंने बतौर कप्तान खिलाड़ियों को फुल सपोर्ट दिया। उनके ऑन-फील्ड व्यक्तित्व और गेम को पढ़ने की क्षमता ने टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल सहित कई खिलाड़ियों को प्रभावित किया। हालांकि, राहुल, धोनी के नेतृत्व में लंबे समय तक नहीं खेले, लेकिन उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान के साथ ड्रेसिंग रूम में पर्याप्त समय बिताया। राहुल ने अब धोनी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने यहां तक कह दिया कि धोनी के लिए 'बिना सोचे बंदूक की गोली खा लेंगे।

'दिमाग में सबसे पहला नाम धोनी का आता है'

केएल राहुल ने फोर्ब्स इंडिया से बातचीत में कहा, 'जिस पल कोई कप्तान कहता है, तो दिमाग में हमारे दौर से सबसे पहला नाम एमएस धोनी का आता है। हम सभी उनके अंडर खेले हैं। उन्होंने बहुत सारे टूर्नामेंट जीते हैं। उन्होंने देश के लिए कई अद्भुत चीजें की हैं। लेकिन मुझे लगता है कप्तान के रूप में जो सबसे बड़ी उपलब्धि होती है, वो है आपके पास टीममेट्स (साथियों) का सम्मान होना। बता दूं कि हममें से कोई भी बिना सोचे समझे उनके (धोनी) लिए गोली खा लेगा।' राहुल ने कहा, 'मैंने उनसे सीखा है कि वह उतार-चढ़ाव में भी कितने विनम्र रहे हैं। उन्होंने अपने देश को हर चीज से ऊपर रखा है। यह अविश्वसनीय है।'

केएल राहुल ने विराट कोहली की भी प्रशंसा की 

केएल राहुल ने मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी प्रशंसा की। राहुल ने कहा, 'कोहली के साथ खेलना और उनके अंडर खेलना, वह एक अलग तरह के कप्तान हैं। वह बहुत ही पैशनेट शख्स हैं। वह मैदान में अपना 200 प्रतिशत देते हैं। एक व्यक्ति संभवता 100 प्रतिशत पर काम करता है जबकि कोहली 200 प्रतिशत तक अपनी क्षमता को ले जाते हैं। उनमें अन्य 10 खिलाड़ियों को कैरी करने और उन्हें उन्हें 100 से 200 प्रतिषतक तक खींचने के लाने की अविश्वसनीय क्षमता है।' बता दें कि राहुल ने साल 2014 में अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू किया था। वह अब तक 36 टेस्ट, 38 वनडे और 48 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं।


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर