सुशांत सिंह को एमएस धोनी के सांचे में ढालने वाले किरण मोरे ने कहा, बहुत जल्दी चले गए मेरे दोस्त 

Kiran More on Sushant Singh Rajput's demise: सुशांत सिंह राजपूत को एमएस धोनी के सांचे में कड़ी मेहनत से ढालने वाले किरण मोरे ने देहांत के बाद ऐसे याद करते हुए श्रद्धांजलि दी है।

Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput  

मुख्य बातें

  • एमएस धोनी फिल्म के लिए किरण मोरे ने सुशांत सिंह राजपूत को दी थी ट्रेनिंग
  • कड़ी मेहनत के बाद एमएस धोनी के सांचे में ढल सके थे सुशांत
  • उनके देहांत की खबर पाकर बेहद दुखी हैं किरण मोरे, ट्वीट कर जताया दुख

मुंबई: सुंशात सिंह राजपूत को साल 2016 टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की बायोपिक धोनी द अनटोल्ड स्टोरी के लिए बहुत तारीफ मिली थी। उन्होंने बेहद बारीकी और संजीदगी के साथ धोनी के कैरेक्टर को रुपहले पर्दे पर उतारा था। सुशांत को धोनी के सांचे में ढलने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी थी। इस काम में उनकी मदद टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर और मुख्य चयनकर्ता रहे किरण मोरे ने की थी।

मोरे के साथ सुशांत सिंह ने धोनी के जैसी क्रिकेटिंग, बैटिंग और विकेटकीपिंग स्टाइल सीखने के लिए नेट्स पर घंटों और महीनों पसीना बहाया था। ऐसा करके ही वो धोनी के व्यक्तित्व को सफलतापूर्वक परदे पर उतराने में सफल रहे थे। ऐसे में सुशांत के देहांत की खबर पाकर मोरे को भी धक्का पहुंचा है। मोरे ने ट्वीट कर कहा, यह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से बेहद चौंकाने वाला पल है। सुशांत सिंह राजपूत को मैंने एमएस धोनी फिल्म के लिए ट्रेनिंग दी छी। मुझे नहीं मालूम कि मैं या उन्हें जानने वाला कोई और इस झटके से उबर पाएगा या नहीं। बहुत जल्दी चले गए मेरे दोस्त, श्रद्धांजलि!

एक शानदार सफर अधूरा रह गया
मोरे ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा, मैं बस यही दो शब्द कह सकता हूं कि यह चौंकाने वाली खबर है जिस पर विश्वास नहीं हो रहा। जब आप इतनी युवा प्रतिभा के साथ काम करते हो तो आप यही सवाल पूछते हो कि क्यों हुआ ऐसा? उसने यह कदम क्यों उठाया? हमने एक प्यारा बच्चा, कर्मठ, शिक्षित और सफल व्यक्ति को गंवा दिया। उसने उस भूमिका के लिये लगातार नौ महीने तक अभ्यास किया। उसने धोनी के हेलीकॉप्टर शॉट में महारत हासिल की। वह क्रिकेटर की तरह ट्रेनिंग करता था।'

राष्ट्रीय चयन समिति के पूर्व चेयरमैन ने कहा, 'विकेटकीपिंग बहुत अलग होती है। उसे कई बार हाथों, बाजुओं और जांघ में गेंद लगी लेकिन वह हमेशा खेलने के लिये तैयार रहता था। एक शानदार सफर अधूरा रह गया।'

ट्रेनिंग का वीडियो 

किरण मोरे ने धोनी बनने के लिए अपनी ओर से कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। उन्होंने धोनी के हर शॉट को सीखने की बारीकी से कोशिश की और इस काम में किरण मोरे ने उनकी बहुत मदद की थी। वो धोनी के आईकॉनिक हेलीकॉप्टर शॉट को हूबहू पूरी तरह से कॉपी करने में कामयाब रहे थे। सुशांत हेलीकॉप्टर शॉट सीखने की कोशिश करते हुए चोटिल भी हो गए थे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर