'कीरोन पोलार्ड सबसे ज्यादा 'ओवररेटेड' क्रिकेटर', वेस्टइंडीज कप्तान को लेकर ये क्या बोल गया कीवी दिग्गज

Danny Morrison on Kieron Pollard: पूर्व कीवी दिग्गज डैनी मॉरिसन ने वेस्टइंडीज टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड को लेकर हैरान करने वाली बात कही है।

Kieron Pollard
कीरोन पोलार्ड  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • कीरोन पोलार्ड ने 2007 में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया
  • पोलार्ड अब तक 212 अंतरराष्ठ्रीय मैच खेल चुके हैं
  • वह कई टी20 लीग में दमखम दिखाते नजर आते हैं

वेस्टइंडीज टीम के कप्तान और धाकड़ ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड का शुमार दुनिया के चुनिंदा शानदार क्रिकेटरों में होता है। वह वेस्टइंडीज से खेलने के अलावा आईपीएल समेत कई टी20 लीग में खेलते हैं। उन्होंने कई मैकों पर बल्ले और गेंद से कमाल दिखाया है। पोलार्ड टी20 क्रिकेट में 10000 से ज्‍यादा रन और 300 विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी हैं। इसके अलावा वह टी20 क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उनसे आगे केवल क्रिस गेल हैं।  हालांकि, ऐसा लगता है कि न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज डैनी मॉरिसन कैरेबियाई हरफनमौला खिलाड़ी के खास प्रशंसक नहीं हैं। मॉरिसन ने पोलार्ड को लेकर एक हैरान करने वाली बात कही है।

'पोलार्ड सबसे ज्यादा 'ओवररेटेड' क्रिकेटर'

मॉरिसन ने 'स्पोर्ट्सकीड़ा' से बात करते हुए कहा है कि ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड मौजूदा पीढ़ी के सबसे ज्यादा 'ओवररेटेड क्रिकेटर' हैं। साथ ही न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ने इस पर भी अपने विचार रखे कि 'अंडररेटेड' क्रिकेटर कौन हैं। मॉरिसन के मुताबिक, भारत के सूर्यकुमार यादव और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन सबसे 'अंडररेटेड' प्लेयर हैं। दोनों खिलाड़ी लंबे समय से आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए अहम भूमिका निभाते रहे हैं। इस टूर्नामेंट में लगातार प्रदर्शन के कारण दोनों को भारतीय टीम में जगह मिली। दोनों बल्लेबाजों ने अपने डेब्यू पर क्रिकेट जगत को काफी प्रभावित किया।

ये है मॉरिसन की पसंदीदा आईपीएल फ्रेंचाइजी

पूर्व कीवी क्रिकेटर ने अपनी  फेवरेट आईपीएल फ्रेंचाइजी के नाम का भी खुलासा किया। मॉरिसन ने कहा कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) उनकी पसंदीदा आईपीएल टीम है। आरसीबी ने हाई-प्रोफाइल टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में अच्छा प्रदर्शन था लेकिन उसका सफर प्लेऑफ में थमा गया। ग्लेन मैक्सवेल के आने से आरसीबी का मध्य क्रम हुआ है। दूसरा क्षेत्र जहां आरसीबी को मुश्किल का सामना करना पड़ा तो वो डेथ बॉलिंग थी। हर्षल पटेल ने डेथ ओवरों में अपनी धारदार गेंदबाज से इस कमी को पूरा कर दिया था। हालांकि, आरसीबी ने आईपीएल 2022 के लिए हर्षल को रिटेन नहीं किया। वह 14वें सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर