CPL 2020: ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने दर्ज की लगातार 9वीं जीत, किरोन पोलार्ड ने किया धमाका

Kieron Pollard: ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के कप्‍तान किरोन पोलार्ड पूरे मैच में छाए रहे। बल्‍ला हो या फिर गेंद, जो भी उनके हाथ में आया, पोलार्ड ने दोनों से मैच के दौरान किया धमाका।

kieron pollard (pic courtesy- Trinbago Knight riders twitter)
किरोन पोलार्ड (फोटो सौजन्‍य- ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ट्विटर अकाउंट)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • किरोन पोलार्ड के ऑलराउंड प्रदर्शन से ट्रिनबागो की लगातार 9वीं जीत
  • ट्रिनबानो नाइटराइडर्स ने सेंट लूसिया जुक्‍स को 23 रन से मात दी
  • ट्रिनबागो नाइटराइडर्स का सेमीफाइनल में सामना जमैका तालावास से होगा

त्रिनिदाद: कप्‍तान किरोन पोलार्ड (42 रन और तीन विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने सीपीएल 2020 में लगातार 9वीं जीत दर्ज की। ट्रिनबानो नाइटराइडर्स ने शनिवार को सीपीएल 2020 के 27वें मैच में सेंट लूसिया जुक्‍स को 23 रन से मात दी। पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकार करके ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 175 रन बनाए। जवाब में सेंट लूसिया जुक्‍स की टीम 20 ओवर में सात विकेट खोकर 152 रन ही बना सकी। पोलार्ड को उनके धमाकेदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

176 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी सेंट लूसिया जुक्‍स को ड्वेन ब्रावो ने पहला झटका दिया। ब्रावो ने ओपनर किमानी मेलियस (12) को विकेटकीपर सीफर्ट के हाथों कैच आउट कराया। यहां से मार्क दयाल (40) और आंद्रे फ्लेचर (42) ने दूसरे विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की। तब पोलार्ड ने अपना जल्‍वा बिखेरा। सबसे पहले पोलार्ड ने 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर दयाल को सील्‍स के हाथों कैच आउट कराया।

इसके बाद फ्लेचर ने मोहम्‍मद नबी (17) के साथ स्‍कोर 100 रन के पार पहुंचाया। तभी पोलार्ड ने फ्लेचर को वेब्‍स्‍टर के हाथों कैच आउट कराकर जुक्‍स को तगड़ा झटका दिया। फिर पोलार्ड ने नबी को ड्वेन ब्रावो के हाथों कैच आउट कराकर जुक्‍स की कमर तोड़ दी। इसके बाद ड्वेन ब्रावो और सील्‍स ने नजीबुल्‍लाह जदरान (12), डैरेन सैमी (14) व स्‍कॉट कुजलेजिन (9) को आउट करके ट्रिनबागो को 9वीं जीत दिलाई। ट्रिनबागो की तरफ से पोलार्ड ने सबसे ज्‍यादा तीन‍ विकेट लिए। ड्वेन ब्रावो और जाडेन सील्‍स को दो-दो विकेट मिले।

पोलार्ड का तूफान

इससे पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की शुरूआत अच्‍छी नहीं रही। लेंडल सिमंस (8) को कुजलेजिन ने फ्लेचर के हाथों झिलवाया। यहां से टियोन वेब्‍स्‍टर (20) और टिम सीफर्ट (33) ने स्‍कोर 50 के पार पहुंचाया। जहीर खान ने वेब्‍स्‍टर को क्‍लीन बोल्‍ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। सैमी ने सीफर्ट को नजीबुल्‍लाह जदरान के हाथों झिलवाया।

फिर डैरेन ब्रावो (50) के साथ किरोन पोलार्ड ने मोर्चा संभाला। पोलार्ड ने तूफानी अंदाज में बल्‍लेबाजी करते हुए केवल 21 गेंदों में तीन चौके व इतने ही छक्‍के की मदद से 42 रन बनाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 200 का रहा। कुजलेजिन ने फ्लेचर के हाथों कैच आउट कराकर पोलार्ड की पारी का अंत किया। वहीं डैरेन ब्रावो 42 गेंदों में एक चौके और तीन छक्‍के की मदद से अर्धशतक पूरा करके विलियम्‍स की गेंद पर कुजलेजिन को कैच थमाकर डगआउट लौटे।

अंक तालिका

ट्रिनबागो नाइटराइडर्स की टीम ने 9 में से 9 मैच जीते और वह सीपीएल 2020 की प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष पर काबिज है। अब सेमीफाइनल में उसका सामना जमैका तालावास से होगा। वहीं सेंट लूसिया जुक्‍स 9 मैचों में 5 जीत के साथ तीसरे स्‍थान पर है और सेमीफाइनल में उसकी भिड़ंत दूसरे स्‍थान वाली गयाना अमेजन वॉरियर्स से होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर