'स्मिथ तो बिलकुल आस-पास नहीं, सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर हैं विराट कोहली'

Kevin Pietersen on Virat Kohli: इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान ने कहा कि लक्ष्‍य का पीछा करने के मामले में विराट कोहली महान सचिन तेंदुलकर से भी बेहतर हैं। कोहली अपने दम पर मैच जिताता है। उसके आस-पास कोई नहीं।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • केविन पीटरसन ने विराट कोहली को सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज करार दिया
  • पीटरसन ने कहा कि स्‍टीव स्मिथ कही भी कोहली के आस-पास नहीं
  • केपी ने विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर से इस मामले में बेहतर बताया

लंदन: इंग्लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन ने कहा कि विराट कोहली के 'अविश्वसनीय आंकड़ों' के सामने ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ कही नहीं ठहरते। उन्होंने कहा कि लक्ष्‍य का पीछा करने के मामले में भारतीय कप्तान ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी पछाड़ दिया है। मौजूद समय में स्मिथ और कोहली दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज है, लेकिन पीटरसन का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई बल्‍लेबाज कोहली के आस-पास भी नहीं है।

पीटरसन ने जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पॉमी एमबांग्वा के साथ इंस्टाग्राम लाइव चैट में कहा, 'कोहली शानदार हैं। रनों का पीछा करते समय उसका रिकॉर्ड गजब का है। लगातार इतने दबाव में होते हुए भी वह भारत को मैच जिताता है।' जब एमबांग्वा ने पीटरसन से कोहली और तेंदुलकर में से किसी एक को चुनने को कहा तो इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी ने कहा, 'मैं फिर से कोहली का नाम लूंगा, रनों का पीछा करने में वह लाजवाब है। ऐसे में उसका औसत 80 का है और उसने ज्यादातर शतकीय पारी रनों का पीछा करते हुए खेला है।'

पीटरसन ने कहा, 'विराट लगातार भारत के लिए मैच जीतता है। रनों का पीछा करने में उसका आंकड़ा और बेहतर हो रहा है।' बता दें कि कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगाए हैं और तीनों प्रारूपों में उनका औसत 50 से अधिक है। स्मिथ का टेस्ट में औसत कोहली से बेहतर है। स्मिथ ने 73 मैचों में 62.74 की औसत से 7227 रन बनाये है।

कोहली के नाम 86 टेस्ट में 7240 रन है और उनका औसत 53.62 का है। वनडे में भारतीय खिलाड़ी का औसत 59.33 और टी20 50.80 का है। स्मिथ का वनडे और टी20 में क्रमश: 42.46 और 29.60 का औसत है। वहीं सचिन तेंदुलकर दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जमाए हैं। तेंदुलकर वनडे और टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन व शतक जमाने वाले बल्‍लेबाज हैं। सचिन तेंदुलकर दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्‍होंने 200 टेस्‍ट खेले हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर