PSL 2021: 16 साल का अफगानी बना हीरो, रोमांचक मैच में कराची किंग्स ने लाहौर कलंदर्स को हराया

Karachi Kings beat Lahore Qalandars: कराची किंग्‍स ने रोमांचक मैच में जीत दर्ज करके प्‍लेऑफ की अपनी उम्‍मीदों को जीवित रखा है। कराची किंग्‍स इस जीत के बाद पीएसएल 2021 की अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर है।

karachi kings vs lahore qalandars
कराची किंग्‍स बनाम लाहौर कलंदर्स 

मुख्य बातें

  • कराची किंग्‍स ने पीएसएल 2021 के 27वें मैच में लाहौर कलंदर्स को मात दी
  • बाबर आजम बल्‍लेबाजी तो 16 साल के नूर अहमद ने गेंदबाजी में दिखाया अपना जलवा
  • कराची किंग्‍स ने प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जीवित रखा है

अबुधाबी: अफगानिस्‍तान के 16 साल के गेंदबाज नूर अहमद ने पाकिस्‍तान सुपर लीग 2021 में धमाल मचा दिया। बाएं हाथ के स्पिनर के प्रदर्शन की बदौलत कराची किंग्‍स ने गुरुवार को पीएसएल 2021 के रोमांचक मैच में 7 रन से मात दी।

कराची किंग्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 176 रन बनाए। जवाब में लाहौर कलंदर्स की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 169 रन बना सकी। नूर अहमद ने 4 ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए और इस प्रदर्शन के लिए उन्‍हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

कराची किंग्‍स ने इस जीत के साथ प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदों को जीवित रखा है। कराची किंग्‍स इस जीत के बाद पीएसएल 2021 की अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर है।

कराची किंग्‍स के कप्‍तान इमाद वसीम ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। बाबर आजम (54), मार्टिन गप्टिल (43) और कप्‍तान इमाद वसीम (नाबाद 30 रन) की दमदार पारियों की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 176 रन बनाए।

लाहौर कलंदर्स की तरफ राशिद खान सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्‍होंने 4 ओवर में 25 रन देकर दो विकेट चटकाए। इसके अलावा शाहीन अफरीदी, अहमद दानियाल और मोहम्‍मद हफीज ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी लाहौर की शुरुआत अच्छी रही, लेकिन कोई भी बल्लेबाज अपनी पारी को बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाया। इस बीच फखर जमान और मोहम्मद हफीज की धीमी पारियां टीम को भारी पड़ी। जमान ने जहां 26 गेंदों में सिर्फ 19 रन बनाए, तो मोहम्मद हफीज ने 36 गेंदों में 36 रन ही बनाए।

अंत में टिम डेविड (14 गेंदों में 34 रन, 2 चौके और तीन छक्के), जेम्स फॉकनर (18 गेंदों में 33 रन, एक चौका और एक छक्का) ने जरूर टीम को जीत दिलाने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन वो नाकाम हुए। लाहौर की टीम 169-7 का स्कोर ही बना पाई।  कराची किंग्स की तरफ से मोहम्मद इलियास और नूर अहमद ने 2-2 विकेट चटकाए। इसके अलावा अब्बास अफरीदी और इमाद वसीम को भी एक-एक विकेट मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर