PSL 2021: अफगानिस्तान के 23 वर्षीय हजरतुल्लाह जजई की धुआंधार पारी, पेशावर की बड़ी जीत

PSL 2021, 15 June 2021, Peshawar Zalmi vs Karachi Kings Match Report: अफगानी ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने कराची किंग्स के खिलाफ शानदार पारी खेलते हुए पेशावर जल्मी को पीएसएल 2021 में बड़ी जीत दिलाई।

Hazratullah Zazai
Hazratullah Zazai (Pakistan Super League)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पेशावर जल्मी बनाम कराची किंग्स - पाकिस्तान सुपर लीग 2021
  • पीएसएल 2021 में पेशावर जल्मी ने दर्ज की बड़ी जीत
  • अफगानिस्तानी ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने खेली धुआंधार पारी

अबु धाबी के मैदान पर मंगलवार को पेशावर जल्मी और कराची किंग्स के बीच खेले गए सीजन के 24वें मुकाबले में ज्यादा रन तो नहीं बने लेकिन इसमें भी एक बल्लेबाज ऐसा रहा जिसका बल्ला अलग ही अंदाज में गरजा। अफगानी ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने कठिन हालातों में बेहतरीन पारी खेलकर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। मैच में पेशावर जल्मी ने 54 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की।

इस मैच में पेशावर जल्मी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने आई कराची किंग्स की टीम में बाबर आजम और मार्टिन गुप्टिल जैसे कई शानदार खिलाड़ी मौजूद थे लेकिन कोई चलता नहीं दिखा। पिछले दो मैचों में अर्धशतक जड़ने के बावजूद हार का सामना करने वाले बाबर आजम को इस बार और भी करारा झटका लगा जब वो बिना खाता खोले वहाब रियाज की गेंद पर आउट हो गए।

शानदार गेंदबाजी, अबरार और वहाब चमके

कराची किंग्स की तरफ से सिर्फ ओपनर शरजील खान (25 रन) और आठवें नंबर पर बैटिंग करने आए अब्बास अफरीदी (नाबाद 27 रन) ही ऐसे बल्लेबाज रहे जो कुछ देर पिच पर टिक सके। टीम के सिर्फ चार खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा पार कर सके। पूरी टीम ने 20 ओवर तक बल्लेबाजी तो की लेकिन वे 9 विकेट पर सिर्फ 108 रन ही बना सके। इसका सबसे खास श्रेय जाता है अबरार अहमद को जिन्होंने 4 ओवर में कुल 14 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं अनुभवी पेसर वहाब रियाज ने भी 3 विकेट और समीन गुल ने 2 विकेट झटके।

पेशावर को भी लगे शुरुआती झटके

जवाब देने उतरी कराची किंग्स की टीम के सामने जीत के लिए 109 रनों का लक्ष्य था लेकिन पिच की जो हालत दिख रही थी, उसमें सब कुछ काफी मुश्किल लग रहा था। पारी शुरू हुई और 15 रन के स्कोर पर पेशावर के अनुभवी ओपनर कामरान अकमल 9 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं टीम के कुछ अन्य खिलाड़ी- हैदर अली 16 रन बनाकर आउट हो गए, शोएब मलिक 0 रन पर आउट हुए और रोवमेन पॉवेल के साथ शरफेन रदरफोर्ड ने 2-2 रन बनाए।

हजरतुल्लाह जजई ने दिखाया दम, अपने दम पर दिलाई जीत

ऐसी स्थिति में जब कोई भी बल्लेबाज पिच पर टिक नहीं पा रहा था, इसी बीच एक छोर पर अफगानिस्तानी ओपनर हजरतुल्लाह जजई अलग ही रंग में थे। इस 23 साल के बल्लेबाज ने महज 26 गेंदों में 63 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली। उनकी इस पारी में 4 छक्के और 8 चौके शामिल थे। वो इमाद वसीम की गेंद पर 9वें ओवर में आउट हुए लेकिन उससे पहले वो अपना काम कर गए थे जिसके दम पर कुछ छोटी पारियों के बावजूद पेशावर ने 11 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली।

इस साल बदल गई टीम

हजरतुल्लाह जजई पिछले पीएसएल सीजन में क्वेटा ग्लेडिएटर्स टीम का हिस्सा थे लेकिन इस साल वो पेशावर जल्मी में ट्रेड कर दिए गए। अब तक पीएसएल 2021 में उनको अपनी नई टीम की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिला था लेकिन जैसे ही कराची किंग्स के खिलाफ उनको मौका दिया गया, इस बल्लेबाज ने पहले ही मैच धुआंधार पारी खेलकर खुद को साबित कर दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर