भारत के खिलाफ WTC Final से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए आईं दो चिंताजनक खबरें

England vs New Zealand 2nd Test: भारत के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए दो चिंताजनक खबरें सामने आई हैं।

Kane Williamson
केन विलियमसन  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड और न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट के लिए तैयार हैं
  • अंतिम टेस्ट से पहले कीवी टीम को डबल झटका
  • NZ को भारत से WTC Final में भी भिड़ना है

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट ड्रॉ रहा। अब दोनों टीमें 10 जून से एजबेस्टन में दूसरे और अंतिम टेस्ट में भिड़ेंगी। लेकिन यह टेस्ट शुरू होने से पहले न्यूजीलैंड को डबल झटका लगा है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की बाईं कोहनी की चोट जहां फिर से उभर आई है वहीं स्पिनर मिचेल सैंटनर चोटिल होने के चलते बाहर हो गए हैं। 

 विलियमसन परबुधवार को फैसला

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने कहा कि विलियमसन की चोट पर नजर रखी जा रही है और मैच में उनकी उपलब्धता पर फैसला बुधवार को लिया जाएगा। कोच ने साथ ही कहा कि सैंटनर को पहले टेस्ट के दौरान बाईं तर्जनी उंगली में चोट के कारण दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे।

गौरतलब है कि लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में विलियमसन और सैंटरन का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। विलियमसन का बल्ले बिलकुल नहीं चला और उन्होंने पहली पारी में 13 जबकि दूसरी पारी में महज 1 रन बनाया। वहीं, सैंटनर इंग्लैंड के खिलाफ दोनों पारियों में कोई विकेट नहीं चटका सके थे। 

टेस्ट में तेज गेंदबाज बदले जाएंगे

कोच स्टीड ने कहा कि लॉर्ड्स में दमखम दिखाने वाले सभी तेज गेंदबाज दूसरा टेस्ट में नहीं खेलेंगे। ट्रेंट बोल्ट उपलब्ध है और उनकी वापसी की संभावना है। बता दें कि पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड की टीम नील वैगनर, टिम साउदी, काइल जैमीसन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम के तेज गेंदबाज आक्रमण के साथ उतरी थी। न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज के बाद 18 जून से विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल खेलीगी, जिसमें उसका सामना  भारत से होगा।
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर