'अगर केन विलियमसन भारतीय होते, तो इस खिलाड़ी की जगह लेने के सबसे बड़े दावेदार होते'

Kane Williamson: केन विलियमसन इस समय आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में बल्‍लेबाजों में शीर्ष पर काबिज हैं। इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने जानिए केन विलियमसन के बारे में क्‍या कहा है।

kane williamson
केन विलियमसन 

मुख्य बातें

  • केन विलियमसन को एक बार फिर भारतीय बल्‍लेबाज बनाकर तुलना की गई
  • पनेसर ने कहा कि अगर विलियमसन भारतीय होते तो रहाणे के उपयुक्‍त विकल्‍प बनते
  • पनेसर ने कहा कि केन काफी शांत लेकर आते हैं , जैसे भारतीय टीम में रहाणे हैं

लंदन: इंग्‍लैंड के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर मोंटी पनेसर ने कहा कि केन विलियमसन अगर भारतीय होते तो अजिंक्‍य रहाणे का उपयुक्‍त विकल्‍प बनते। हाल ही में पूर्व इंग्लिश कप्‍तान माइकल वॉन ने कहा था कि आईसीसी के नंबर-1 टेस्‍ट बल्‍लेबाज केन विलियमसन अगर भारतीय होते तो दुनिया के महानतम क्रिकेटर्स में शामिल होते।

हालांकि, पनेसर का दृष्टिकोण अलग है। उन्‍होंने कहा कि केन विलियमसन काफी शांत बल्‍लेबाज हैं और वो भारतीय टेस्‍ट उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे जैसी भूमिका निभाते हैं। पनेसर के मुताबिक वनडे क्रिकेट में कोहली का दबदबा है, लेकिन केन विलियमसन ने तीनों प्रारूपों में प्रभावित किया है। पनेसर ने केन विलियमसन, रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच तुलना भी की है।

तीनों प्रारूपों में बेहतर हैं विलियमसन: पनेसर

मोंटी पनेसर ने कहा, 'मेरे ख्‍याल से विराट कोहली और केन विलियमसन दोनों शानदार हैं। दोनों टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकालना जानते हैं। अगर आप सीमित ओवर क्रिकेट देखें तो विराट कोहली लक्ष्‍य का पीछा करने के मामले में सर्वश्रेष्‍ठ हैं। मगर केन विलियमसन तीनों प्रारूपों में शानदार खेलते हैं। मेरे ख्‍याल से उनका स्‍तर रोहित शर्मा से ऊंचा और विराट कोहली से थोड़ा कम है।'

पनेसर ने आगे कहा, 'अगर केन विलियमसन भारतीय होते, तो वह संभवत: अजिंक्‍य रहाणे के उपयुक्‍त विकल्‍प होते।'  पनेसर ने कहा है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को स्पिन खेलने में असमर्थता एक बार फिर से उन्हें भारत के खिलाफ पांच मैचों मैचों की टेस्ट सीरीज में परेशान करेगी और भारत इस सीरीज में 5-0 से मेजबान टीम का सफाया करेगा। पनेसर ने आगे कहा कि अगस्त-सितंबर के दौरान इंग्लैंड की पिचें भारतीय स्पिनरों को मदद करेंगी और एक बार फिर से मेजबान टीम के बल्लेबाजों की कमी उजागर होगी।

उन्होंने कहा, 'क्या अगस्त में इसमें तेजी होगी। साल के उस समय यह स्पिनरों को मदद करती है। अगस्त में पांच टेस्ट मैच होने हैं और वहां का मौसम गर्म रहने की संभावना है। भारतीय स्पिनर मैच में आएंगे और भारत के पास इसे 5-0 से जीतने का मौका होगा।' पनेसर ने साथ ही कहा कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी कमजोर है और ऐसे में वह कप्तान जोए रूट पर निर्भर होगी। कप्तान ने साथ ही कहा कि भारत के खिलाफ इंग्लैंड का टॉप आर्डर संघर्ष करेगा। उन्होंने कहा, 'अगर रूट बड़े स्कोर बनाते हैं तो इंग्लैंड जीतेगा। लेकिन क्या आप उम्मीद करते हैं कि रूट ही सारे रन बनाएंगे।?'

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम:
 
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, ऋषभ पन्त (कीपर), रवि अश्विन, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर,जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव।
केएल राहुल, ऋद्धिमान साहा (फिट होने पर)

स्टैंडबाय खिलाड़ी- अभिमन्यू ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान और अर्जन नागवासवाला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर