केन विलियमसन ने लगातार दूसरा शतक जमाया, न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान को दिया मुंहतोड़ जवाब

NZ vs PAK: न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने मौजूदा सीरीज में लगातार दूसरा शतक जमाया।

kane williamson and henry nicholls
केन विलियमसन और हेनरी निकोल्‍स 

मुख्य बातें

  • न्‍यूजीलैंड ने पाकिस्‍तान के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत की
  • केन विलियमसन ने मौजूदा सीरीज में लगातार दूसरा शतक जमाया
  • हेनरी निकोल्‍स ने केन विलियमसन के साथ चौथे विकेट के लिए 215 रन की अविजित साझेदारी की

क्राइस्‍टचर्च: कप्‍तान केन विलिमयन (112*) के मौजूदा सीरीज में लगातार दूसरे शतक और हेनरी निकोल्‍स (89*) के साथ 215 रन की अविजित साझेदारी की बदौलत न्‍यूजीलैंड ने सोमवार को दूसरे टेस्‍ट के दूसरे दिन पाकिस्‍तान के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। पाकिस्‍तान को पहली पारी में 297 रन पर ऑलआउट करने के बाद न्‍यूजीलैंड ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 85 ओवर में तीन विकेट खोकर 286 रन बना लिए हैं। मेजबान टीम अभी पाकिस्‍तान के स्‍कोर से 11 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं।

पाकिस्‍तान को पहले दिन 297 रन पर समेटने के बाद न्‍यूजीलैंड ने दूसरे दिन दमदार शुरूआत की। ओपनर्स टॉम लैथम (33) और टॉम ब्‍लंडेल (16) ने 52 रन की साझेदारी की। फहीम अशरफ ने ब्‍लंडेल को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके पाकिस्‍तान को दिन की पहली सफलता दिलाई। शाहीन शाह अफरीदी ने इसी स्‍कोर पर लैथम को हैरिस सोहेल के हाथों कैच आउट कराकर न्‍यूजीलैंड को दूसरा झटका दिया।

विलिमयन-निकोल्‍स का जलवा

रॉस टेलर (12) भी क्रीज पर ज्‍यादा देर टिक नहीं पाएं और मोहम्‍मद अब्‍बास की गेंद पर शान मसूद को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद केन विलियमसन और हेनरी निकोल्‍स ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजों की खबर लेना शुरू की। दोनों ने न्‍यूजीलैंड को म‍जबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया और पाकिस्‍तानी गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया।

विलियमसन और निकोल्‍स ने चौथे विकेट के लिए 215 रन की अविजित साझेदारी की। विलियमसन ने मौजूदा सीरीज में दूसरा जबकि अपने टेस्‍ट करियर का 24वां शतक जमाया। वो 175 गेंदों में 16 चौके की मदद से 112 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं फहीम अशरफ ने 186 गेंदों में 8 चौके की मदद से नाबाद 89 रन बनाए। न्‍यूजीलैंड को पहली पारी में विशाल बढ़त हासिल करने की उम्‍मीद है क्‍योंकि उसके पास अभी लंबी बल्‍लेबाजी बची है। पाकिस्‍तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्‍मद अब्‍बास और फहीम अशरफ को एक-एक विकेट मिला।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर