VIRAL PHOTOS: बाबर आजम भारत को हराने का सपना देख रहे थे, रबाडा की इस गेंद ने नींद से जगा दिया

Kagiso Rabada bowled Babar Azam: दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने सटीक यॉर्कर डालकर पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। इसके फोटोज वायरल हो चुके हैं।

kagiso rabada bowled babar azam
कगिसो रबाडा ने बाबर आजम को क्‍लीन बोल्‍ड किया 
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्‍तान के बीच अभ्‍यास मैच
  • कगिसो रबाडा ने बाबर आजम को क्‍लीन बोल्‍ड किया
  • बाबर आजम 12 गेंदों में दो चौके की मदद से 15 रन बनाकर आउट हुए

अबुधाबी: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के कप्‍तान बाबर आजम ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में रविवार को भारत के खिलाफ होने वाले हाई वोल्‍टेज मैच से पहले बड़ी बयानबाजी की है। बाबर आजम ने कहा था कि उनकी टीम में इतना दम है कि इस बार भारतीय टीम को मात दे सकते हैं। बाबर आजम भारत को हराने का सपना देख रहे हैं, लेकिन इससे पहले ही दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने उन्‍हें नींद से जगा दिया है। पाकिस्‍तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच अबुधाबी में टी20 विश्‍व कप का अभ्‍यास मैच खेला जा रहा है, जहां कगिसो रबाडा ने शानदार यॉर्कर डालकर बाबर आजम को डगआउट भेजा।

कगिसो रबाडा पाकिस्‍तान की पारी का चौथा ओवर कर रहे थे। पांचवीं गेंद पर उन्‍होंने सटीक यॉर्कर डालकर बाबर आजम को क्‍लीन बोल्‍ड कर दिया। इस गेंद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है। बाबर आजम इस गेंद को भांप ही नहीं पाए और जब तक वो गेंद पर अपना बल्‍ला अड़ाने जाते, गेंद स्‍टंप्‍स पर जा लगी थी। बाबर आजम निराश होकर डगआउट लौट गए। पाक कप्‍तान ने 12 गेंदों में दो चौके की मदद से 15 रन बनाए।

हालांकि, पाकिस्‍तान ने कप्‍तान का विकेट जल्‍दी गिरने का मलाल नहीं मनाया और दक्षिण अफ्रीका के सामने 187 रन का विशाल लक्ष्‍य रखा। बाबर आजम नहीं चले, लेकिन फखर जमान (52 रिटायर्ड) ने आतिशि पारी खेली। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 28 गेंदों में दो चौके और पांच छक्‍के की मदद से अर्धशतक जड़ा। वहीं शोएब मलिक (28) और आसिफ अली (32) ने भी उपयोगी योगदान दिया।

बाबर आजम ने क्‍या कहा था

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि उन्हें पूरा विश्वास है कि इस बार उनकी टीम भारत को पटखनी देने में सफल होगी। ऐसे में पाकिस्तानी टीम का ध्यान पिछले मुकाबलों  के परिणाम की जगह आगे आने वाले मैच पर है। 

बाबर आजम ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था, 'पहला मैच हमेशा हाई इन्टेनसिटी का होता है। हम चाहते हैं कि उसमें जीत दर्ज करके मोमेंटम आगे लेकर चलें। जब आप बड़े टूर्नामेंट में जाते हैं तो आपका विश्वास बहुत मायने रखता है। एक टीम के रूप में हमारा मोराल काफी हाई है। जो पीछे गुजर गया है हम उसके बारे में नहीं बल्कि जो आगे जा आ रहे है उसके बारे में सोच रहे हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि हम उस मैच के लिए तैयारी कर रहे हैं और उस दिन अच्छी क्रिकेट खेलेंगे।' 

बाबर ने कहा था, 'भारत के खिलाफ मुकाबले को लेकर उनकी टीम की कोई स्पेशल प्लानिंग नहीं है। क्रिकेट तो हमेशा एक जैसी ही रहती है लेकिन प्लानिंग इस बात की जरूर करेंगे कि उस मैच में दबाव का सामना किस तरह करना है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर