ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया, कप्तान विराट कोहली को दिया गया स्पेशल कमरा, जानिए इसकी खासियत

Team India lands in Australia, Virat Kohli quarantine special room: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए सिडनी पहुंच गई है। अब खिलाड़ी वहां कुछ दिन क्वारंटीन रहेंगे। विराट कोहली को खास कमरा दिया गया है।

Virat Kohli in Australia
विराट कोहली, ऑस्ट्रेलिया पहुंची टीम इंडिया  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया दौरा
  • भारतीय टीम दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया पहुंची
  • सिडनी के होटल में विराट कोहली को दिया गया खास कमरा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अब समाप्त हो चुका है और अब बारी है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की। कोविड महामारी की शुरुआत के बाद से टीम इंडिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रही है और महीनों बाद अब एक बार फिर राष्ट्रीय जर्सी में खेलने के लिए टीम इंडिया तैयार है। भारतीय टीम गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई। खिलाड़ियों को अब मैदान पर उतरने से पहले क्वारंटीन में रहना होगा। यहां विराट कोहली को सम्मान देते हुए आयोजकों ने उनके लिए खास इंतजाम किए हैं।

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में भारत की 25 सदस्यीय टीम आस्ट्रेलिया के दो महीने के दौरे के लिये गुरुवार को सिडनी पहुंची। मेहमान टीम को शहर के बाहरी क्षेत्र में 14 दिन तक पृथकवास पर रहना होगा लेकिन इस बीच उसे अभ्यास करने की अनुमति होगी। भारतीय टीम के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले आस्ट्रेलियाई स्टार जैसे डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, पैट कमिन्स आदि भी दोपहर बाद यहां पहुंचे।

न्यू साउथ वेल्स सरकार ने भारतीय टीम को दो सप्ताह के पृथकवास के दौरान अभ्यास करने की अनुमति दे रखी है। भारतीय टीम ब्लैकटाउन इंटरनेशनल स्पोर्ट्स पार्क में अभ्यास करेगी जिसे जैव सुरक्षित स्थल के रूप में तैयार किया गया है।

विराट कोहली के लिए खास इंतजाम

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एडीलेड में 17 से 21 दिसंबर के बीच होने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट मैच के बाद अपने बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट जाएंगे। डेली टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार पृथकवास के दौरान उनका विशेष ध्यान रखा जाएगा। भारतीय टीम अगले दो सप्ताह तक पुलमैन होटल में रहेगी। यहां पहले न्यू साउथ वेल्स की रग्बी टीम भी ठहरी थी। वह अब अन्य होटल में चली गयी है। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के अनुसार होटल के अधिकारियों ने भारतीय कप्तान को ठहरने के लिये विशेष पेंटहाउस सूइट दिया है। ये सुइट इसलिए खास है क्योंकि यहां अमूमन ऑस्ट्रेलियाई रग्बी दिग्गज ब्रैड फिटलर रुकते हैं।

Brad Fittler

न्यू साउथ वेल्स सरकार ने सीमित संख्या में परिजनों को अनुमति दी है और खिलाड़ियों के परिवार को पृथकवास के नियमों का पालन करना होगा। आईपीएल के बाद यूएई से लौटने वाले आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर हालांकि 22 नवंबर से राष्ट्रीय टीम के शिविर से जुड़ेंगे। वे अलग थलग रहकर अभ्यास करेंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की शृंखला 27 नवंबर से सिडनी और कैनबरा में खेली जाएगी।

1992 वाली जर्सी

भारतीय क्रिकेटर पहली बार इस दौरे में सीमित ओवरों की शृंखला के दौरान गहरे नीले रंग की जर्सी पहनेगी जिसमं कंधों पर कई रंगो की धारियां होंगी। भारतीय टीम ने 1992 विश्व कप के दौरान इसी तरह की जर्सी पहनी थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर