IND vs ENG: तीसरे टेस्ट से पहले जोफ्रा आर्चर बोले- 'हमें दो या तीन मिल जाते हैं तो समझो काम हो गया'

Jofra Archer on India vs England 3rd Test: मोटेरा में खेले जाने वाले भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने मैच की संभावनाओं को लेकर काफी बातें कीं।

England cricket team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड तीसरा टेस्ट मैच, मोटेरा, अहमदाबाद
  • इंग्लैंड और भारत के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर
  • जोफ्रा आर्चर ने मैच में इंग्लैंड टीम की संभावनाओं को लेकर बातचीत की

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और मेजबान टीम इंडिया के बीच मंगलवार से मोटेरा (अहमदाबाद) में तीसरा टेस्ट मैच शुरू होगा। फिलहाल 1-1 से सीरीज बराबरी पर है। जब भारत और इंग्लैंड की टीमें दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में खेलने उतरेंगी तो दोनों टीमों की नजर किसी भी हालत में जीत दर्ज करने पर होंगी ताकि सीरीज के अंतिम टेस्ट में दबाव बनाने की स्थिति में रहें। इसी को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कुछ बातें कही हैं। कोहनी की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहे आर्चर इस मैच में वापसी करने जा रहे हैं। 

गौरतलब है कि मौजूदा सीरीज विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने के लिये काफी महत्वपूर्ण है। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि उनकी टीम अगर भारत के खिलाफ शुरू हो रहा डे-नाइट टेस्ट जीत लेती है तो चौथा और आखिरी टेस्ट उनके नियंत्रण में होगा।

क्या इंग्लैंड ये सीरीज जीत सकता है?

यs पूछने पर कि क्या इंग्लैंड यहां से टेस्ट श्रृंखला जीत सकता है, उन्होंने कहा, ‘‘बिल्कुल। यही वजह है कि अगला टेस्ट महत्वपूर्ण है। यहां जीतने पर हम चौथा टेस्ट ड्रॉ करा सकते हैं।’’ उन्होंने कहा ,‘‘हम हमेशा जीतने के लिये खेलते हैं लेकिन अगला टेस्ट जीतने पर हम आखिरी मैच में दबाव बना सकते हैं।’’

गुलाबी गेंद से गेंदबाजी करने को बेताब

आर्चर ने कहा कि वो गुलाबी गेंद से गेंदबाजी का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘यह आम गुलाबी गेंद जैसी लग रही है । मैने कई बार गुलाबी गेंद से खेला है । यह थोड़ी कठोर होती है और चमक कम होती है । जब इस पर रोशनी पड़ती है तो यह अधिक सीम लेती है।’’

दो या तीन मिल गए तो समझो काम हो गया

गुलाबी गेंद से भले ही तेज गेंदबाजों को मदद मिले लेकिन पिच टर्निंग होने की संभावना है। आर्चर ने कहा, ‘‘भारत में स्पिनरों की भूमिका अहम होती है। कप्तान उपमहाद्वीप में तेज गेंदबाज से पांच या छह विकेट की उम्मीद नहीं रखते। अगर दो या तीन भी मिल जाते हैं तो समझो काम हो गया। यही हमारा काम है।’’

वेस्टइंडीज में जन्मे जोफ्रा आर्चर ने 2019 क्रिकेट विश्व कप के दौरान इंग्लैंड की नागरिकता हासिल करते हुए इंग्लिश टीम में जगह बना ली थी और इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप खिताब भी जीत लिया जिसमें उनका अहम योगदान रहा। उसके बाद से जोफ्रा आर्चर हर फॉर्मेट में इंग्लिश टीम का अहम हिस्सा रहे हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर