किस बात पर फूट पड़े ईशांत, बोले- 'इसे अभिशाप में वरदान की तरह लेता हूं, 32 का हूं, 42 का नहीं'

Ishant Sharma on his no selection in ODI-T20 squads: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने वनडे और टी20 टीम में ना चुने जाने को लेकर काफी कुछ कहा है।

Ishant Sharma press conference
ईशांत शर्मा प्रेस कॉन्फ्रेंस (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • तीसरे टेस्ट से पहले ईशांत शर्मा मीडिया से मुखातिब हुए
  • वनडे और टी20 टीम में ना चुने जाने पर ईशांत शर्मा ने कही अपनी बात
  • टेस्ट में 100 मैच खेलने का रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं ईशांत शर्मा

अगर आपने एक दशक से ज्यादा राष्ट्रीय टीम को अपनी सेवाएं दी हों। सबसे लंबे प्रारूप में आपके पास 99 मैचों का अनुभव और 302 विकेट जैसे रिकॉर्ड सफलताएं हो..और तब भी सीमित ओवर क्रिकेट टीमों (वनडे और टी-20) में चुना जाए, तो जाहिर तौर पर ये किसी भी दिग्गज खिलाड़ी के लिए झटके जैसा होगा। ईशांत शर्मा इसी दर्द को लंबे समय से झेलते आ रहे हैं। मंगलवार से शुरू होने वाला भारत-इंग्लैंड तीसरा टेस्ट उनका 100वां टेस्ट मैच होगा, इस बड़े मैच से पहले उन्होंने अपना दर्द भी बयां कर दिया।  

ईशांत शर्मा सीमित ओवरों की टीम का हिस्सा नहीं है और आईपीएल में भी कुछ सत्र बाहर रहे। क्या इससे भी टेस्ट क्रिकेट में करियर लंबा करने में मदद मिली, ये पूछने पर ईशांत ने एक ऐसा जवाब दिया जो अपने आप में काफी कुछ कहता है। उन्होंने कहा, ‘‘मैं इसे अभिशाप में वरदान की तरह लेता हूं। ऐसा नहीं है कि मैं सीमित ओवरों का क्रिकेट खेलना नहीं चाहता लेकिन जब खेलने का मौका नहीं हो तो सबसे अच्छा है कि अभ्यास जारी रखे।’’

मैं 32 का हूं, 42 का नहीं

उन्होंने कहा, ‘‘मैं नहीं चाहता कि वनडे में चयन नहीं होने से टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन पर असर पड़े। कम से कम मुझे शुक्रगुजार होना चाहिये कि मैं एक प्रारूप तो खेल रहा हूं।’’ ईशांत ने यह भी कहा, ‘‘इसके यह मायने नहीं है कि अगर तीनों प्रारूप खेलता तो मैं सौ टेस्ट नहीं खेल पाता। शायद थोड़ा समय ज्यादा लगता। मैं 32 साल का हूं, 42 का नहीं।’’

ईशांत का वनडे करियर

मैच - 80

विकेट - 115

बेस्ट प्रदर्शन - 4/34

4 विकेट - 6 बार

आखिरी वनडे मैच - भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (सिडनी, जनवरी 2016)

ईशांत का टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर

मैच - 14

विकेट - 8

बेस्ट प्रदर्शन - 2/34

आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच - भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (राजकोट, अक्टूबर 2013)

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर