AUS vs ENG Day-Night Test: अर्धशतक ठोकने वाले जो रूट चौथे दिन मैदान पर नहीं उतरे, सामने आई ये बड़ी वजह

Why Joe Root is not playing: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच दूसरा एशेज टेस्ट खेला जा रहा है। यह डे-नाइट टेस्ट है। रविवार को मुकाबले का चौथा दिन है।

England Test Captain Joe Root
जो रूट  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड डे-नाइट टेस्ट
  • दोनों टीम एडिलेड में आमने-सामने हैं
  • रूट ने पहली पारी में फिफ्टी जड़ी थी

Joe Root in Australia vs England Day-Night Test: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम एडिलेड में डे-नाइट टेस्ट में आमने-सामने हैं। रविवार को खेल के चौथे दिन इंग्लैंड को एक बड़ा झटका लगा है। कप्तान जो रूट चोटिल होने के कारण आज फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके। रूट की गैर-मौजूदगी में ऑलराउंडर बेन स्टोक्स कार्यवाहक कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं। इंलैंड को एशेज सीरीज के पहले टेस्ट में शिकस्त का सामना करना पड़ा था और अब टीम पर दूसरे मुकाबले में भी हार का खतरना मंडरा रहा है।

वॉर्म-अप के दौरान चोटिल हुए जो रूट

इंग्लैंड खेमे की ओर से जानकरी सामने आई है कि जो रूट  ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे दिन खेल शुरू होने से पहले वार्म-अप के दौरान चोटिल हुए, जिसके वजह से फील्डिंग के लिए नहीं उतरे। रविवार को रूट जब नेट पर बल्लेबाजी कर रहे थे तो गेंद उनके पेट में लग गई। टीम के प्रवक्ता ने बयान में कहा, 'इंग्लैंड की चिकित्सा टीम उनकी चोट का आकलन कर रही है।' गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को अपनी दूसरी पारी में 45 रन पर एक विकेट से आगे खेलना शुरू किया। कंगारू टीम को पहली पारी के आधार पर 237 रन की बढ़त मिली है। ऑस्ट्रेलिया के 483 रन के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी महज 236 रन पर ढेर हो गई थी।

जो रूट के दादा को पसंद नहीं इंग्लिश क्रिकेट लीग 'द हंड्रेड', कर डाली बेहद अजीबोगरीब तुलना

रूट ने पहली पारी में अर्धशतक ठोका था

जो रूट इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने डे-नाइट टेस्ट की पहली पारी में अर्धसतक ठोका था। रूट ने 116 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 62 रन की पारी खेली थी। इंग्लिश कप्तान ने डेविड मलान (80) के साथ तीसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी की। रूट ने इस दौरान एक बड़ा कीर्तिमान हासिल किया। वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल कलार्क, भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर को पछाड़कर एक कैलेंडर वर्ष में सबसे अधिक टेस्ट रन बाने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में चौथे स्थान पर पहुंच गए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर