IND vs ENG: चोटिल खिलाड़ियों की जगह इंग्लैंड दौरे पर जा सकते हैं ये तीन प्लेयर, दो ने श्रीलंका में किया कमाल

India vs England Test Series: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने में कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इन तीन भारतीय क्रिकेटरों के इंग्लैंड जाने की संभावना जताई जा रही है।

Jayant Yadav Prithvi Shaw Suryakumar Yadav
जयंत यादव, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव 

मुख्य बातें

  • भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज
  • पहला टेस्ट 4 अगस्त से होगा
  • भारत के तीन खिलाड़ी चोटिल

भारत और इंग्लैंड की टीम चार अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ेंगी। लेकिन सीरीज के आगाज से पहले भारतीय खेमा चोटों से जूझ रहा है। भारत के तीन खिलाड़ी शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और आवेश चोटिल हैं। गिल को शिन (घुटने के नीचे पैर का अगला हिस्सा) की चोट लगी है, सुंदर के उंगली में इंजरी है जबकि आवेश अंगूठे में फ्रेक्‍चर हुआ है। ऐसे में स्क्वाड में खिलाड़ियों की संख्या कम होने की वजह से उम्मीद जताई जा रही है कि भारतीय सेलेक्टर्स कुछ खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेज सकते हैं।

ये खिलाड़ी जा सकते हैं इंग्लैंड 

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल की चोट भारतीय टीम के लिए पहला झटका थी और टीम मैनेजमेंट ने जल्द से जल्द पृथ्वी शॉ या देवदत्त पडिक्कल को कवर के रूप में भेजने का अनुरोध किया था। हालांकि, तब किसी खिलाड़ी को इंग्लैंड भेजने से इनकार कर दिया गया था। मगर बाद में लगातार खिलाड़ियों के चोटिल होने से चयनकर्ताओं के पास प्लेयर भेजने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं बचा। कहा जा रहा है कि श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी शॉ (105) और सूर्यकुमार यादव (124 रन) को इंग्लैंड भेजा जा सकता है। साथ ही जयंत यादव के भी इंग्लैंड जा सकते हैं। 

बीसीसीआई चयन समिति विचार कर रही

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, शॉ के साथ सूर्यकुमार और जयंत के जाने की संभावना है। तीनों जल्द ही इंग्लैंड जा सकते हैं। सुंदर और आवेश के पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर होने के बाद बीसीसीआई चयन समिति इसपर विचार कर रही है। अवेश बतौर नेट गेंदबाज इंग्लैंड के दौरे पर गए थे, इसलिए फिलहाल उनके रिप्लेसमेंट की आवश्यकता नहीं है। सुंदर की जगह जयंत को भेजे जानी की उम्मीद है। वहीं, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को कथित तौर पर हैमस्ट्रिंग की समस्या का सामना कर रहे हैं तो ऐसे में सूर्यकुमार उनके स्थान पर इंग्लैंड जा सकते हैं। हालांकि अभी तक यह नहीं पता चला है कि तीनों खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए कब रवाना होंगे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर