शोएब अख्‍तर ने पाकिस्‍तान टीम पर जमकर निकाली भड़ास, पूछा- बाबर आजम को क्‍यों नहीं बचाया?

Shoaib Akhtar: पाकिस्‍तान की टीम तीसरे व अंतिम टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे दिन स्‍टंप्‍स के समय 24/3 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। अख्‍तर ने बाबर आजम के संबंध में सवाल करते हुए धावा बोला।

shoaib akhtar and babar azam
शोएब अख्‍तर और बाबर आजम 
मुख्य बातें
  • पाकिस्‍तान टीम प्रबंधन के फैसले से नाराज हैं शोएब अख्‍तर
  • अख्‍तर ने पूछा कि बाबर आजम को दूसरे दिन क्‍यों नहीं बचाया गया
  • इंग्‍लैंड की टीम तीसरे टेस्‍ट में ड्राइविंग सीट पर है

साउथैम्‍प्‍टन: बाबर आजम ने पिछले कुछ सालों में खुद को पाकिस्‍तान के प्रमुख बल्‍लेबाज के रूप में स्‍थापित किया है। उनके प्रदर्शन ने कई बार पाकिस्‍तान को कई मौकों पर जीत दिलाई है। बाबर आजम को उनके निरंतर बेहतर प्रदर्शन का ईनाम इस साल मई में मिला, जब उन्‍हें आधिकारिक रूप से पाकिस्‍तान की वनडे टीम का कप्‍तान बनाया गया। पिछले साल उन्‍हें टी20 इंटरनेशनल की कप्‍तानी सौंपी गई थी।

हालांकि, शनिवार को इंग्‍लैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम टेस्‍ट मैच में बाबर आजम बल्‍ले से कुछ कमाल नहीं दिखा सके। चौथे नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए बाबर आजम की टीम 11/2 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। वह कुछ समय ही क्रीज पर टिक सके और 11 रन बनाने के बाद जेम्‍स एंडरसन की गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू आउट होकर पवेलियन लौट गए। बाबर आजम को बल्‍लेबाजी पर भेजने के फैसले की कड़ी निंदा हो रही है क्‍योंकि दिन का खेल समाप्‍त होने में कुछ ही ओवर बचे थे। 

पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने टीम प्रबंधन की कड़ी निंदा करते हुए इस फैसले पर असहमति जताई। रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से मशहूर अख्‍तर ने ट्वीट करके पूछा, 'हमने नाईटवॉचमैन भेजकर आज बाबर आजम को क्‍यों नहीं बचाया?'

इससे पहले इंग्‍लैंड ने जैक क्रॉले (267) और जोस बटलर (152) की उम्‍दा पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी 583/8 के स्‍कोर पर घोषित की। पाकिस्‍तानी गेंदबाज इन बल्‍लेबाजों के सामने पानी भरते हुए नजर आए क्‍योंकि कोई भी अपना प्रभाव जमाने में नाकाम रहा। इसके बाद डॉम बेस और स्‍टुअर्ट ब्रॉड ने भी उपयोगी योगदान देकर मेजबान टीम को विशाल स्‍कोर तक पहुंचाया। 

जब इंग्‍लैंड ने अपनी पारी घोषित की तो दिन का खेल समाप्‍त होने के लिए 11 ओवर का मैच खेला जाना बाकी थी। अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन की कहर बरपाती गेंदों के सामने पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों ने घुटने टेक दिए और स्‍टंप्‍स के समय मेहमान टीम 24/3 के स्‍कोर पर संघर्ष करती हुई नजर आई। बाबर आजम पाक टीम के प्रमुख बल्‍लेबाज हैं और वह किसी भी टीम के लिए ईनामी विकेट थे।

इंग्‍लैंड को बाबर आजम के विकेट से टेस्‍ट पर अपनी पकड़ बनाने में मजबूती मिली। आजम ने मौजूदा टेस्‍ट सीरीज में 132 रन बनाए हैं जबकि वह सिर्फ एक पारी में अर्धशतक जमाने में कामयाब हुए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर