'मैं जैसी तैयारी चाहता था, वैसी नहीं रही', 21 टेस्ट और 15 वनडे के बाद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने क्रिकेट को कहा अलविदा

क्रिकेट
भाषा
Updated Oct 20, 2021 | 15:55 IST

James Pattinson retires from international cricket: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। हालांकि, पैटिंसन घरेलू क्रिकेट में अपना दमखम दिखाते रहेंगे।

why James Pattinson retires
जेम्स पैटिंसन (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • जेम्स पैटिंसन ने रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है
  • तेज गेंदबाज अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलेगा
  • पैटिंसन ने 10 साल पहले इंटरनेशनल डेब्यू किया था

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया क्योंकि उन्हें लगता है कि फिटनेस से जुड़े मसलों के कारण वह एशेज श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे। पैटिंसन अभी 31 वर्ष के हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 21 टेस्ट और 15 वनडे खेले हैं। वह घरेलू क्रिकेट में विक्टोरिया की तरफ से खेलना जारी रखेंगे। पैटिंसन हाल में विक्टोरिया के ट्रायल मैच में चोटिल हो गये थे। उनके घुटने में चोट लगी है।

'मैं जैसी तैयारी चाहता था, वैसी नहीं रही'

क्रिकेट.काम.एयू के अनुसार पैटिंसन ने कहा, 'सत्र से पहले मैं वास्तव में एशेज के लिये दावा पेश करना चाहता था लेकिन आगामी सत्र के लिये मैं जैसी तैयारी चाहता था, मेरी तैयारियां वैसी नहीं रही।' उन्होंने कहा, 'अगर मैं एशेज का हिस्सा होता तो मुझे स्वयं से और अपने साथियों के साथ न्याय करना पड़ता। मैं उस स्थिति में नहीं पड़ना चाहता हूं जहां मुझे अपने शरीर से जूझना पड़े। यह मेरे और मेरी टीम के लिये अच्छा नहीं होता।'

'परिवार के साथ रहने पर ध्यान देना चाहिए'

पैटिंसन ने कहा, 'यह जानते हुए कि मैं अब केवल तीन या चार साल क्रिकेट खेल सकता हूं, मुझे लगा कि उच्च स्तर पर खेलने के बजाय मुझे विक्टोरिया की तरफ से खेलने, इंग्लैंड में कुछ मैच खेलने और अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने पर ध्यान देना चाहिए।'

आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच साल 2020 में खेला

पैटिंसन ने अपने करियर में टेस्ट क्रिकेट में 81 और वनडे में 16 विकेट लिये। उन्होंने दिसंबर 2011 में मिशेल स्टार्क और डेविड वॉर्नर के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ ब्रिस्बेन में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट जनवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ ही सिडनी में खेला था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर