टीम इंडिया की हार तय लग रही थी..और फिर 8वें नंबर पर दीपक चाहर ने किया सबसे बड़ा करिश्मा

Deepak Chahar scores his first ODI half-century: भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम को आठवें नंबर पर दीपक चाहर का वो रूप देखने को मिला जिसे अब वो भुलाना चाहेंगे।

Deepak Chahar scores his maiden ODI fifty
Deepak Chahar celebrates his maiden ODI fifty and India's victory  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • भारत बनाम श्रीलंका - दूसरा वनडे मैच - दीपक चाहर ने खेली यादगार पारी
  • भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी दीपक चाहर ने आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शानदार पारी खेली
  • भुवनेश्वर कुमार के साथ आठवें विकेट के लिए यादगार साझेदारी को भी अंजाम दिया

कोलंबो में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में वो हुआ जिसकी शायद मैच के बीच में किसी को उम्मीद नहीं थी। श्रीलंकाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट पर 275 रनों का स्कोर खड़ा किया था। टीम इंडिया के सामने 276 रनों का लक्ष्य था। जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी तो उसने 193 रन पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे। लग रहा था भारत की हार पक्की है, लेकिन फिर दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने खेली ऐसी पारी कि फैंस कभी नहीं भूलने वाले।

भारतीय टीम जब जवाब देने उतरी तो पहले तीन विकेट बेहद सस्ते में गिर गए। इसके बाद मनीष पांडे और सूर्यकुमार यादव ने पारी को संभाला। लेकिन मनीष 37 रन और सूर्यकुमार यादव ने 44 गेंदों पर 53 रन बनाकर भारतीय टीम को वापस ट्रैक पर लाकर खड़ा कर दिया। लेकिन हार्दिक पांड्या 0 पर आउट हुए और सूर्यकमार यादव और मनीष पांडे भी पवेलियन लौट गए थे। क्रुणाल पांड्या आए और वो भी 35 रन बनाकर आउट हो गए।

Deepak Chahar with Bhuvneshwar Kumar

अब भारत मुश्किल स्थिति में था क्रुणाल पांड्या जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 193/7 था। श्रीलंका को जीत के लिए सिर्फ 3 विकेट चाहिए थे और भारत के पुछल्ले बल्लेबाज खेल रहे थे। लेकिन शायद ही किसी को अंदाजा था कि अपना पांचवां वनडे मैच खेल रहे दीपक चाहर का इरादाा कुछ और ही था। दीपक चाहर ने भुवनेश्वर कुमार के साथ पारी को आगे बढ़ाना शुरू किया।

चाहर ने 64 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। ये उनके वनडे करियर का पहला पचासा रहा और ऐसे समय पर ये पारी आई जब शायद टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। दूसरे छोर पर भुवनेश्वर कुमार दीवार की तरह मजबूती से टिके रहे और चाहर को पारी को आगे बढ़ाने दिया। दोनों ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी और दीपक चाहर ने आखिर में टीम इंडिया को 5 गेंद बाकी रहते जीत दिला दी।

Deepak Chahar India win

दीपक चाहर ने 82 गेंदों में नाबाद 69 रनों की पारी खेली जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने संयम से खेलते हुए 28 गेंदों में नाबाद 19 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों ने आठवें विकेट के लिए 84 गेंदों में 84 रनों की अटूट साझेदारी को अंजाम दिया। एक शानदार चौके के साथ दीपक चाहर ने भारत को 3 विकेट से यादगार जीत दिलाई। दीपक चाहर ने इस मैच में 2 विकेट भी झटके और ये ऑलराउंडर प्रदर्शन अब कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। भारत ने श्रीलंका को लगातार दूसरे मैच में हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर