IPL 2020: लसिथ मलिंगा सहित कई स्‍टार्स पहले सप्‍ताह में नहीं खेलेंगे!

IPL 2020: लसिथ मलिंगा और इसुरु उदाना का आईपीएल 2020 के पहले सप्‍ताह में खेलना मुश्किल है क्‍योंकि ये दोनों नई LPL में हिस्‍सा लेंगे। कुछ ऑस्‍ट्रेलियाई व इंग्लिश खिलाड़ी भी पहले सप्‍ताह से रह सकते हैं बाहर।

lasith malinga
लसिथ मलिंगा 

मुख्य बातें

  • लसिथ मलिंगा व इसुरु उदाना का आईपीएल 2020 के पहले सप्‍ताह में खेलना मुश्किल
  • मलिंगा व उदाना नई लंकन प्रीमियर लीग में खेलने के बाद आईपीएल के लिए रवाना होंगे
  • कुछ ऑस्‍ट्रेलियाई व इंग्लिश खिलाड़‍ियों का भी पहले सप्‍ताह में खेलना मुश्किल

नई दिल्‍ली: मुंबई इंडियंस के अनुभवी तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इसुरु उदाना का आईपीएल-13 के पहले सप्‍ताह में खेलना मुश्किल है। ये दोनों खिलाड़ी नई लंकन प्रीमियर लीग (एलपीएल) में हिस्‍सा लेंगे। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) द्वारा एलपीएल के कार्यक्रम का तय किया जाना अभी बाकी है, लेकिन कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि किसी श्रीलंकाई खिलाड़ी को बीच टूर्नामेंट में आईपीएल या अन्‍य किसी लीग में खेलने की अनुमति नहीं मिलेगी। एलपीएल का फाइनल संभवत: 20 सितंबर को खेला जाएगा जबकि 19 सितंबर से आईपीएल 2020 की शुरूआत होगी।

ऐसे में लसिथ मलिंगा और इसुरु उदाना 20 सितंबर के बाद ही यूएई रवाना हो सकेंगे और फिर उन्‍हें वहां 72 घंटे के पृथकवास में रहना होगा। इससे आईपीएल में उनके हिस्‍सा लेने की अवधि एक सप्‍ताह तक बढ़ सकती है। मलिंगा आईपीएल में मुंबई इंडियंस के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं, जिन्‍होंने 122 मैचों में 177 विकेट चटकाए हैं। भले ही मुंबई इंडियंस के पास कई दिग्‍गज तेज गेंदबाज हैं, लेकिन मलिंगा को उनके अनुभव के आधार पर प्राथमिकता मिलती है।

वहीं इसुरु उदाना इस सीजन में आरसीबी के लिए खेलेंगे और उनसे उम्‍मीद है कि टीम को पहली बार ट्रॉफी दिलाने के लिए अहम योगदान दें। यह उदाना का आईपीएल में पहला सीजन होगा और वह निश्चित ही सभी को अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने के लिए बेकरार होंगे।

ऑस्‍ट्रेलियाई व इंग्लिश खिलाड़‍ियों का पहले सप्‍ताह में खेलना मुश्किल

ऑस्‍ट्रेलिया क्रिकेट टीम और इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के कई खिलाड़‍ियों का आईपीएल के पहले सप्‍ताह में खेलना मुश्किल है क्‍योंकि उस समय वे अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज में व्‍यस्‍त होंगे। ऑस्‍ट्रेलिया को इंग्‍लैंड दौरे पर तब तीन टी20 इंटरनेशनल और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला 16 सितंबर को खेला जाएगा। 

इसके बाद आईपीएल में हिस्‍सा लेने वाले खिलाड़ी लंदन से दुबई जाएंगे। यूएई पहुंचने के बाद उनका कोविड-19 टेस्‍ट होगा। खिलाड़‍ियों को पृथकवास जोन से तभी बाहर निकलने की अनुमति होगी जब वो टेस्‍ट में निगेटिव पाएं जाएं और टीमों से जुड़ने से पहले उन्‍हें बीसीसीआई द्वारा तय किए गए एसओपी को मानना होगा। इस पूरी प्रक्रिया में करीब 7-10 दिन का समय लगेगा और ऐसे में इन खिलाड़‍ियों का शुरूआती चरण में हिस्‍सा लेना मुश्किल होगा।

अगली खबर