छोटे भाई की राह पर बड़ा भाई, इरफान के बाद इस टी20 लीग में खेलने के लिए यूसुफ पठान भी तैयार

Yusuf Pathan register for LPL: यूसुफ पठान ने इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले।

Irfan Pathan and Yusuf Pathan
इरफान पठान और यूसुफ पठान  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • यूसुफ भी अपने छोटे भाई की राह पर हैं
  • वह एलपीएल में खेलने के लिए तैयार हैं
  • उन्होंने इसके लिए रजिस्ट्रेशन कराया है

पिछले साल श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का सफल आयोजन किया था। यह पहला सीजन था। अब एलपीएल का दूसरा संस्करण खेला जाना है। ऐसे में कई खिलाड़ी श्रीलंका की इस टी20 लीग में दिलचस्पी ले रहे हैं और मैदान पर दमखम दिखाते नजर आएंगे। आगामी सीजन के लिए कुछ बड़े नामों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जिनमें से एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर यूसुफ पठान भी हैं। टूर्नामेंट के आयोजकों के मुताबिक, क्रिकेट खेलने वाले 11 अलग-अलग देशों के खिलाड़ियों ने लीग में रुचि दिखाई है। बता दें कि पहले एलपीएल का आयजोन नवंबर-दिसबंर में किया गया था।

छोटे भाई की राह पर यूसुफ पठान

यूसुफ पठान अपने छाटे भाई और पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान की राह पर हैं। दरअसल, इरफान ने एलपीएल के पिछले सीजन में अपना जौहर दिखाया था। वह कैंडी टस्कर्स फ्रेंचाइजी की ओर से खेले थे। इरफान पहली बार किसी विदेशी लीग में खेले थे। अब यूसुफ ने भी पहली मर्तबा बाहर के टूर्नामेंट में उतरने का फैसला किया है। मालूम हो कि यूसुफ तूफानी बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने भारत के लिए 57 वनडे में 810 रन बनाए और 33 विकेट झटके  जबकि 22 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 236 रन बनाए और 13 विकेट लिए। यूसुफ ने आईपीएल में 174 मैचों में 3204 रन बनाने के साथ-साथ 42 शिकार किए।

इन खिलाड़ियों ने भी कराया रजिस्ट्रेशन

न्यूजीलैंड के मिचेल मैक्लेनाघन, जिम्बाब्वे के ब्रेंडन टेलर, अमेरिका के अली खान और नेपाल के संदीप लामिछाने भी एलपीएल के दूसरे सत्र के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर जेम्स फॉल्कनर ने हाल ही में समाप्त हुई पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन क किया है, जिसके चलते उनकी ज्यादा डिमांड होगी। फॉल्कनर के अलावा ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा, बेन डंक, कैलम फर्ग्यूसन, जेम्स फॉकनर और बेन कटिंग को भी करार की उम्मीद है। साथ ही बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और तमीम इकबाल भी एलपीएल में खेलने की इच्छा रखते हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर