DC vs KKR Head to Head, IPL 2021 Qualifier 2: कोलकाता और दिल्ली में किसका पलड़ा भारी, जानिए क्‍या कहते हैं आंकड़े

Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders Head to Head: दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स बुधवार को आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर में भिड़ेंगी। जानिए, आंकड़ों में किस टीम का पलड़ा भारी है।

KKR vs DC Head to Head
KKR vs DC Head to Head 

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स क्वालीफायर-2
  • दोनों टीमों का मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा
  • जानिए, दिल्ली और कोलकाता टीम का हेड टू हेड रिकॉर्ड

Delhi vs Kolkata Match Record: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच बुधवार को अहम भिड़ंत होगी। दोनों टीमें आईपीएल 2021 के दूसरे क्वालीफायर में टकराएंगी। केकेआर और डीसी का मुकाबला शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों के लिए यह मैच बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि हारने वाली टीम का टूर्नामेंट से बोरिया बिस्तर बंधा जाएगा। वहीं, जीतने वाली टीम को चेन्नई सुपर किंग्स (सीसएक) से फाइनल में भिड़ना होगा। बता दें कि कोलकाता ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को एलिमिनेचर मैच में हराने के बाद क्वालीफायर-2 में कदम रखा है। दूसरी ओर, दिल्ली को सीएसके के हाथों पहले क्वालीफायर में शिकस्त झेलने के बाद यह मैच खेलना पड़ रहा है।

मौजूदा सीजन में एक-दूसरे खिलाफ प्रदर्शन

कोलकाता और दिल्ली मौजूदा सीजन में अब तक दो बार एक-दूसरे के खिलाफ उतर चुकी हैं। इस दौरान दोनों ने एक-एक मैच अपने नाम किया। दिल्ली ने भारत में खेले गए पहले चरण में सात विकेट से जीत हासिल की थी। केकेआऱ ने मैच में निर्धारित 20 ओवर खेलने के बाद 154/6 का स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में डीसी ने 16.3 ओवर में 3 विकेट खोने के बाद टारगेट चेज कर लिया था। हालांकि, कोलकाता ने दूसरे चरण में इस हार का बदला लिया। केकेआर ने पहले दिल्ली को 127/9 पर रोक दिया और फिर 10 गेंद बाकी रहते जीत की पताका फहरा दी। 

केकेआर के सामने पिछले मैचों में दिल्ली हावी

दिल्ली और कोलकाता के बीच पिछले पांच मैचों की बात करें तो दिल्ली की टीम हावी रही है। दिल्ली ने जहां तीन मैचों में जीत का स्वाद चखा वहीं  कोलकाता दो बार बाजी मारने में कामयाब रही। इन आंकड़ों में भले ही डीसी का दबदबा दिख रहा हो पर क्वालीफायर-2 में केकेआर के विरुद्ध उसकी राह आसान नहीं होने वाली। दरअसल, केकेआर ने एलिमिनेटर में आरसीसी जैसी तगड़ टीम को हराया है, जिसका प्रदर्शन आईपीएल-14 में शानदार रहा। ऐसे में कोलकाता की टीम दिल्ली के सामने आत्मविश्वास से भरी होगी।

आईपीएल में कुल मुकाबलों में किसका पलड़ा भारी

आईपीएल इतिहास में दिल्ली और  कोलकाता का 28 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें केकेआर का पलड़ा भारी रहा है। हालांकि, डीसी आंकड़ों में केकेआर से ज्यादा पीछे नहीं है। कोलकाता अब तक दिल्ली के खिलाफ 15 मैचों में विजयी रही है जबकि दिल्ली ने 12 मुकाबलों में सफलता पाई है। दोनों टीमों के एक मैच का कोई नतीजा नहीं निकला। गौरतलब है कि केकेआर साल 2012 और 2014 में आईपीएल खिताब जीत चुकी है। वहीं, दिल्ली अभी तक ट्रॉफी पर कब्जा नहीं जमा सकी है। दिल्ली पिछले साल फाइनल में पहुंची थी, लेकिन मुंबई से हार गई थी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर