सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: IPL 2021 में रनों का अंबार लगाने वाले ऋतुराज गायकवाड़ को मिली कप्तानी

Ruturaj Gaikwad to lead Maharashtra: ऋतुराज गायकवाड़ को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में शानदार प्रदर्शन करने का बड़ा इनाम मिला है।

Ruturaj Gaikwad
ऋतुराज गायकवाड़ (तस्वीर साभार- बीसीसीआई/आईपीएल) 
मुख्य बातें
  • ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में दमदार प्रदर्शन किया
  • चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ने ऑरेंज कैंप पर कब्जा जमाया था
  • गायकवाड़ को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बड़ी जिम्मेदारी मिली है

चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2020 में लगातार तीन अर्धशतक जमाकर सनसनी मचा दी थी। इसके बाद उन्होंने आईपीएल 2021 में अपनी काबिलियत का लौहा मनवाया और सीजन में रनों का अंबार लगाकर ऑरेंज कैंप अपने नाम की। महाराष्ट्र के रहने वाले गायकवाड़ को शानदार प्रदर्शन करने करने का अब बड़ा इनाम मिला है। वह आगामी सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। वहीं, नौशाद शेख को उपकप्तान बनाया गया है। बता दें कि घरेलू क्रिकेट के इस चर्चित टी20 टूर्नामेंट का आगाज 4 नवंबर से होने जा रहा है।

महाराष्ट्र की पहली भिड़ंत तमिलनाडु से

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र को एलीट ग्रुप-ए में रखा गया है। महाराष्ट्र की टीम लीग चरण के अपने मैच लखनऊ में खेलेगी। महाराष्ट्र की टूर्नामेंट में पहली भिड़ंत तमिलनाडु से होगी। ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ी केदार जाधव भी खेलते हुए दिखेंगे। काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे जाधव को 20 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की ओर से खेलने वाले धाकड़ बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी आईपीएल फाइनल में लगी चोट से अभी उबर नहीं पाए हैं, जिसकी वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई।

गायकवाड़ ने IPL 2021 में इतने रन जुटाए

ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2021 के दौरान बेहतरीन फॉर्म में थे। वह 14वें सीजन में 16 मुकाबलों में मैदान पर उतरे और विपक्षी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए कुल 635 रन जुटाए। गायकवाड़ ने एक शानदार शतक और चार अर्धशतक ठोके। उन्होंने 45.35 की औसत और 136.26 के स्ट्र्राइक रेट से बल्लेबाजी की और सीएसके को चौथी बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई। गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 के फाइनल में भी 32 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। उन्होंने फॉफ डु प्लेसिस के साथ पहले विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की थी। 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए महाराष्ट्र की टीम: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), नौशाद शेख (उपकप्तान), केदार जाधव, सत्यजीत बछव, तरनजीत सिंह ढिल्लों, यश नाहर, अजीम काजी, रंजीत निकम, मुकेश चौधरी, आशा पालकर, स्वप्निल फुलपागर, दिव्यांग हिंगानेकर, मनोज इंगले, प्रदीप दाधे, शमशुजामा काजी, पवन शाह, जगदीश जोप, सुनील यादव, धनराजसिंह परदेशी, स्वप्निल गुगले।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर