DC vs CSK Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2021: जानें, दिल्ली-चेन्नई मैच की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

DC vs CSK Pitch Report, Dubai Weather Forecast Today, IPL 2021: आईपीएल 2021 में सोमवार को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला होगा। जानिए, मैच की पिच रिपोर्ट और दुबई के मौसम का संभावित हाल।

DC vs CSK Pitch Duabi Cricket Stadium
दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स मैच की पिच रिपोर्ट।  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दिल्ली-चेन्नई के बीच आईपीएल 2021 का 50वां मैच होगा
  • दोनों टीमों की टक्कर दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगी
  • जानें, कैसी होगी मैच की पिच, कैसा रहेगा दुबई का मौसम

Delhi Capitals vs Chennai Super Kings Pitch Report: आज आईपीएल 2021 में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का आमना-सामना होगा। दोनों टीमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भिड़ेंगी। दोनों मौजूदा सीजन में अपना 13वां मुकाबला खेलेंगी। दिल्ली और चेन्नई ने अभी तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है और प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। डीसी 12 मैचों में 9 जीत और 3 हार के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर है। उसके 18 अंक हैं। वहीं, चेन्नई की टीम इतने ही मैचों में 18 अंक लेकर टॉप पर है। दिल्ली की तुलना में सीएसके का रन रेट बेहतर है। बता दें कि यूएई में खेले जा रहे दूसरे चरण में दिल्ली पांचवीं और चेन्नई छठी बार मैदान पर उतरेगी।

कैसी होगी मुकाबले की पिच

दुबई के स्टेडियम की पिच से बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद मिलती है। शुरुआती ओवरों में बल्लेबाजी करने के लिए यह एक अच्छा विकेट है। हालांकि, बल्लेबाजों के लिए डेथ ओवरों में रन बनाना एक बड़ी चुनौती होगी। मिडिल ओवरों में स्पिनर उपयोगी साबित हो सकते हैं। दूसरे चरण में यहां अब तक दर्ज किया गया उच्चतम स्कोर 185 है। दूसरे चरण में इस मैदान पर अब तक 8 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें तीन मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने अपने नाम किए जबकि 5 मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को जीत मिली। दुबई में 160-170 के स्कोर पर कड़ा मुकाबला हो सकता है। 

कैसा रहेगा दुबई का मौसम

दुबई में सोमवार को मौसम साफ रहने की संभावना है, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ियों को थोड़ी गर्मी का सामना करना पड़ा सकता है। दोनों टीमें जब शाम को टकराएंगी, तब तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसापास रहने की उम्मीद है। उमस 60 फीसदी रह सकती है और बारिश के कोई आसार नहीं हैं। ओस यहां एक अहम फेक्टर हो सकती है। ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने से फायदा हो सकता है। बता दें कि दिल्ली और चेन्नई ने मौजूदा चरण में दुबई के मैदान पर एक-एक मैच खेला है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर