श्रेयस अय्यर ने IPL 2020 को बताया बतौर कप्तान सबसे मुश्किल असाइनमेंट

दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2020 को अपने करियर का सबसे मुश्किल असाइन्मेंट बताते हुए अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्निन के टीम से जुड़ने के बारे में अपनी राय जाहिर की है।

Shreyas Iyer
श्रेयस अय्यर  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • श्रेयस अय्यर ने आईपीएल 2020 को बताया है कप्तानी करियर का सबसे मुश्किल काम
  • अय्यर ने बताया अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन अश्निन के टीम के जुड़ने से होगा क्या फायदा
  • रिकी पॉन्टिंग के साथ काम करने का कैसा रहा है अबतक का अनुभव

दुबई: टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा है कि आगामी आईपीएल उनके करियर का सबसे अहम काम में से एक होने जा रहा है। कोरोना के कहर के बीच आईपीएल के तेरहवें सीजन का आयोजन यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच होगा। इस दौरान दुबई, शारजाह और अबुधाबी में मैच खेले जाएंगे। 

दिल्ली कैपिटल्स की टीम पिछले 12 सीजन में एक भी खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है। अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन और मार्कस स्टोइनिस जैसे अनुभवी खिलाड़ी के जुड़ने के बाद टीम और मजबूत हुई है। ऐसे में रहाणे ने कहा, मैं मैदान में उतरने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मुझे लगता है कि टीम के बाकी के खिलाड़ियों की भी स्थिति ऐसी ही है। पिछले कुछ महीनों से हम सभी घर पर एकांतवास में थे और इस दौरान घर पर इधर-उधर शैडो प्रैक्टिस कर रहे थे। लेकिन मैदान पर वापस लौटने का अनुभव अपने आपमें अलग होता है।'

अय्यर ने आगे कहा, आईपीएल का आगामी सीजन पिछले सीजन की तुलना में बेहद अलग होगा। बतौर कप्तान यह मेरे लिए यह अब तक किए कामों में से एक होगा। सभी चीजें अलग हैं और इस बार टूर्नामेंट हर कदम पर अपने आप में अलग होगा। सफलता का मंत्र यही होगा कि एक बार में एक दिन के बारे में सोचा जाए।'

रहाणे-अश्विन देंगे टीम को गहराई
अय्यर का मानना है कि टीम में अजिंक्य रहाणे और रविचंद्रन जैसे खिलाड़ियों के शामिल होने से गहराई आएगी। अय्यर ने कहा, आक्रामक क्रिकेट खेलना एक टीम के रूप में हमारी पहचान रहा है। ऐसे में रहाणे और अश्विन जैसे खिलाड़ियों के आने से टीम में गहराई बढ़ेगी। इसके अलावा टीम को कोच रिकी पॉन्टिंग को प्लेयिंग इलेवन के चुनाव के लिए विरोधी टीम के अनुसार अतिरिक्त विकल्प मिलेंगे। 

अय्यर ने आगे कहा, दोनों खिलाड़ियों के पास क्रिकेट का बहुत अनुभव है और इसका फायदा टीम को मिलेगा। कप्तान के रूप में भी मेरे पास इन खिलाड़ियों के अनुभव का फायदा उठाने का मौका होगा। यदि मुझे मदद की जरूरत होगी तो मैं इनकी ओर रुख कर सकूंगा।'

पॉन्टिंग के साथ काम करना सौभाग्य की बात
रिकी पॉन्टिंग जैसे दिग्गज खिलाड़ी की टीम के साथ बतौर कोच मौजूदगी के बारे में अय्यर ने कहा, रिकी पॉन्टिंग जैसे दिग्गज के साथ करीब से काम करने का मौका मिलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। वो एक महान खिलाड़ी हैं और वो टीम के सीनियर और नए खिलाड़ियों को असहज महसूस नहीं करने देते हैं वो सभी को घर जैसा महसूस कराने की कोशिश करते हैं। 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर