'कभी सचिन को ऐसे खेलते नहीं देखा था', इंजमाम ने तेंदुलकर के करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी का खुलासा किया

Sachin Tendulkar: सचिन तेंदुलकर ने 2003 विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ अपनी सर्वश्रेष्‍ठ पारी का नमूना पेश किया था। इंजमाम उल हक ने महान बल्‍लेबाज की जमकर तारीफ की।

inzamam ul haq and sachin tendulkar
इंजमाम उल हक और सचिन तेंदुलकर 

मुख्य बातें

  • इंजमाम उल हक ने सचिन तेंदुलकर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी का खुलासा किया
  • इंजमाम ने कहा कि उन्‍होंने पहले कभी सचिन को ऐसे बल्‍लेबाजी करते नहीं देखा था
  • सचिन तेंदुलकर ने 2003 विश्‍व कप में 98 रन की उम्‍दा पारी खेली थी

नई दिल्‍ली: मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जमाए और सभी अपनी तरह से अनोखे हैं। हालांकि, एक या दो पारियां कुछ पहलुओं के कारण लोगों की सबसे पसंदीदा में से एक है और यही मामला पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान इंजमाम उल हक के साथ भी है। इंजमाम का मानना है कि सचिन तेंदुलकर की 2003 विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ खेली पारी सर्वश्रेष्‍ठ है। इंजमाम ने कहा कि उन्‍हें मैच जीतने का पूरा भरोसा था, लेकिन तेंदुलकर ने पूरी तरह मैच की लय बदल दी थी।

पाकिस्‍तान ने भारत के सामने 273 रन का विजयी लक्ष्‍य रखा था। पाकिस्‍तान को विश्‍वास था कि वह जीत दर्ज करने में कामयाब होगी। इंजमाम ने अपनी टीम के ओपनर सईद अनवर की तारीफ की, जिन्‍होंने 126 गेंदों में 101 रन बनाकर टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया था। फिर मास्‍टर ब्‍लास्‍टर की बारी आई। उन्‍होंने मैच का रुख बदला और केवल 75 गेंदों में 98 रन बना दिए। इंजी ने इस पारी को सचिन तेंदुलकर के करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारियों में से एक करार दिया।

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब शो डीआरएस विथ एश में इंजमाम से सवाल किया, 'मैंने वहीं सवाल पूछना है, सचिन पाजी, लेकिन मैं आपसे पूछना चाहता हूं। 2003 विश्‍व कप में भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला था। पाकिस्‍तान ने विशाल स्‍कोर खड़ा किया। सईद अनवर ने शतक जमाया, लेकिन फिर सहवाग और सचिन ने शानदार खेल शुरू किया और भारत जीत गया। आधे समय तक क्‍या आपको लग रहा था कि मैच जीत जाएंगे या ये स्‍कोर सही था?'

सचिन तेंदुलकर की ये सर्वश्रेष्‍ठ पारी: इंजमाम

पाकिस्‍तान टीम के पास दमदार गेंदबाजी आक्रमण था, जिसमें वसीम अकरम, वकार यूनिस और शोएब अख्‍तर थे, लेकिन सचिन तेंदुलकर जीत के साथ मैदान से बाहर जाने के लिए अड़े हुए थे। उन्‍होंने अपनी दमदार पारी खेली और गेंदबाजों को हावी होने का कोई मौका ही नहीं दिया। मुश्किल परिस्थितियों से वो टीम को बाहर ले आए। और यही वजह रही कि यह पारी पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज की सर्वश्रेष्‍ठ बनी।

इंजमाम ने कहा, 'मैंने सचिन को काफी समय तक बल्‍लेबाजी करते हुए देखा, लेकिन जिस तरह उस मैच में उसने खेला, मैंने पहले कभी उसे इस तरह खेलते हुए नहीं देखा था। वो उन परिस्थितियों में जिस तरह हमारे तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेला, वो शानदार था। मेरे ख्‍याल से शोएब अख्‍तर की गेंद पर आउट होने के पहले उसने 98 रन बनाए थे। मेरे हिसाब से सचिन तेंदुलकर की यह सर्वश्रेष्‍ठ पारी थी।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर