भारत के जुलाई में श्रीलंका दौरे पर मंडराने लगे संकट के बादल, क्‍या कोविड-19 मामलों से बढ़ी चिंता?

India's tour of Sri Lanka: टीम इंडिया को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने जाना है। अब इस दौरे पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • भारतीय टीम को जुलाई में श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवर सीरीज खेलने जाना था
  • भारत को इस दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं
  • भारत के सफेद गेंद विशेषज्ञ इस सीरीज में हिस्‍सा लेने वाले हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में घोषणा की थी कि भारतीय टीम सीमित ओवर सीरीज खेलने के लिए जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी। श्रीलंका क्रिकेट द्वारा प्रस्‍तावित कार्यक्रम के मुताबिक दौरे की शुरूआत तीन वनडे मैचों के साथ होना है, जो 13, 16 और 19 जुलाई को खेले जाएंगे। इसके बाद दोनों देशों के बीच 22, 24 और 27 जुलाई को तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने हैं।

श्रीलंका क्रिकेट ने फैसला किया कि सभी मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में बायो-बबल में खेले जाएंगे ताकि कोरोना वायरस महामारी के बीच खिलाड़‍ियों और इससे जुड़े सभी सदस्‍यों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। हालांकि, अब भारत के श्रीलंका दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि श्रीलंका में रोजाना कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी होती जा रही है। गुरुवार को उप-महाद्वीप देश में 3,269 मामले दर्ज किए गए और 24 लोगों की मृत्‍यु हुई।

कोविड-19 मामले बढ़ना बड़ी चिंता: श्रीलंका क्रिकेट

बड़ी चिंता की बात यह है कि पिछले सप्‍ताह श्रीलंका में 16342 मामले पॉजिटिव पाए गए और 147 लोगों की इससे जान गई। उपमहाद्वीप देश में जानलेवा वायरस के तेजी से बढ़ते मामले के कारण भारत के श्रीलंका दौरे पर संशय बन गया है। श्रीलंका क्रिकेट अधिकारी भी भारत का यहां का दौरा रद्द होने के बारे में चिंतित हैं। एसएलसी के सीईओ एश्‍ले डी सिल्‍वा ने स्‍वीकार किया कि कोविड-19 मामले चिंता का विषय है।

हालांकि, सीईओ को भरोसा है कि कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले बढ़ने के बावजूद श्रीलंका सफलतापूर्वक भारत की मेजबानी करेगा। श्रीलंका क्रिकेट के वरिष्‍ठ प्रतिनिधि ने इंसाइडस्‍पोर्ट डॉट को से बातचीत में कहा, 'कोविड-19 मामले बढ़ना चिंता की बात है, लेकिन हमने कोविड काल में इंग्‍लैंड और अन्‍य देशों की सफल मेजबानी की। हमें भरोसा है कि भारत की मेजबानी भी अच्‍छे से करेंगे। उम्‍मीद करते हैं कि अब मामले नहीं बढ़ें।'

बहरहाल, आईसीसी के वास्तिवक फ्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत भारत को 2020 में श्रीलंका की मेजबानी करना थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण यह सीरीज रद्द हो गई।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर