Sri Lanka vs India: श्रीलंका दौरे पर राहुल द्रविड़ को मिल सकती है टीम इंडिया की ये अहम जिम्मेदारी

India tour of Sri Lanka: पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया की एक अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। भारत को श्रीलंका के खिलाफ टी20 और वनडे खेलने हैं।

Rahul Dravid
राहुल द्रविड़ 

भारतीय टीम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए इस साल जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाएगी, जहां उसे तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। हालांकि, इस दौरे पर भारत के कई अहम खिलाड़ी मौजूद नहीं होंगे, जिनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ी प्रमुख हैं। यह सभी उस वक्त इंग्लैंड दौरे पर रहेंगे। लेकिन इस बीच यह भी चर्चा चल रही है कि पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को श्रीलंका दौरे पर टीम इंडिया के हेड कोच की अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। फिलहाल द्रविड़ नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के चीफ हैं।

क्यों हो रहा राहुल द्रविड़ के नाम का जिक्र

एक तरफ बड़े खिलाड़ी श्रीलंका नहीं जा सकेंगे तो दूसरी ओर भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी इस दौरे पर खिलाड़ियों की सहायता नके लिए नहीं होंगे। यह भी तब इंग्लैंड में होंगे। ऐसे में अपने जमाने में 'दीवार' के नाम से मशहूर रहे राहुल द्रविड़ को हेड कोच बनाए जाने का जिक्र हो रहा है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इसपर विचार किया जा रहा है और इस बात की मजबूत संभावना है कि द्रविड़ एनसीए के अपने कुछ सपोर्ट स्टाफ के साथ श्रीलंका जाएंगे।

श्रीलंका दौरे के लिए दमदार खिलाड़ी उपलब्ध

यह तय है कि जो खिलाड़ी इंग्लैंड में रहेंगे उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए नहीं चुना जाएगा। उसके बावजूद कई दमदार खिलाड़ी दौरे पर जाने के लिए उपलब्ध हैं। चयनकर्ताओं के पास श्रीलंका के विरुद्ध सीरीज के लिए शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को चुनने का विकल्प है। गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे  के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम जून की शुरुआत में इंग्लैंड जाएगी। भारत को पहले न्यूजीलैंड से विश्व टेस्ट चैंपियननशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल खेलना है और फिर टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर