स्टार भारतीय गेंदबाज ने आखिरी गेंद फेंक दी 'नो-बॉल', हार मिली तो कप्तान मिताली राज ने दिया ये बयान

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 24, 2021 | 23:57 IST

India w vs Aus w 2nd ODI, No ball controversy: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के बीच दूसरे वनडे की आखिरी गेंद पर जो नो-बॉल फेंकी गई उसने सबको दंग कर दिया। कप्तान मिताली राज भी।

Mithali Raj, Indw vs ausw: No ball controversy
Mithali Raj, Indw vs ausw: No ball controversy  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को दूसरे वनडे में भी हराया
  • रोमांचक दूसरे वनडे मैच में अंतिम गेंद पर हुआ फैसला, जीत के करीब आकर चूकी भारतीय टीम
  • झूलन गोस्वामी की अंतिम गेंद पर नो-बॉल पड़ी भारी, कप्तान मिताली राज ने भी दिया बयान

भारतीय कप्तान मिताली राज ने अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी से शुक्रवार को यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे की आखिरी गेंद ‘नो बॉल’ डालने की उम्मीद नहीं की थी जिससे ‘करो या मरो’ का मुकाबला भारत के हाथों से निकल गया। ऑस्ट्रेलिया को अंतिम गेंद पर तीन रन की जरूरत थी लेकिन अत्याधिक ओस के कारण गोस्वामी के लिये गेंद पर नियत्रंण बनाना मुश्किल हो गया। उन्होंने कमर के ऊपर फुलटॉस गेंद फेकी जो निकोल कैरी के बल्ले से छूकर सीधे भारतीय क्षेत्ररक्षक के हाथ में चली गयी जिससे भारतीय खेमे ने जश्न मनाना शुरू कर दिया लेकिन टीवी अंपायर ने इसे ‘नो बॉल’ घोषित किया। आस्ट्रेलिया ने अंतिम गेंद पर दो रन बनाकर मैच के साथ श्रृंखला जीत ली।

मिताली राज ने कहा, ‘‘मेरे लिये अंतिम गेंद काफी ‘नर्वस’ करने वाली थी क्योंकि इसमें कुछ भी हो सकता था, हमने ‘नो बॉल’ की उम्मीद नहीं की थी लेकिन यह खेल का हिस्सा है और हम सभी बहुत उत्साहित थे। आज हमने जैसा प्रदर्शन किया, वैसा करना जारी रखेंगे।’’ हार के बावजूद मिताली ने दोनों टीमों के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, ‘‘दोनों टीमों के लिये यह क्रिकेट का शानदार मैच था। मैच के दौरान करीब 550 रन बनाये गये, यह शानदार क्रिकेट प्रदर्शन था। हम फिर भी अगला मैच जीतना चाहते हैं।’’

No ball australia women

उन्होंने कहा, ‘‘बल्लेबाजी विभाग ने शानदार काम किया, स्मृति और रिचा ने अच्छी बल्लेबाजी की। मेरे लिये अंतिम गेंद काफी नर्वस करने वाली थी क्योंकि कुछ भी हो सकता था।’’ ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बेथ मूनी बनी जिन्होंने आस्ट्रेलिया के लिये लक्ष्य का पीछा करते हुए नाबाद 125 रन की पारी खेली। उन्होंने कहा कि आदर्श यही होता कि मैच को अंतिम ओवर तक नहीं खिंचने देना चाहिए था।

मूनी ने कहा, ‘‘ईमानदारी से कहूं तो मैं निराश थी कि हम इसे अंतिम ओवर तक ले गये। कैरी के साथ साझेदारी शानदार रही, हमारी योजना वास्तव में अच्छी थी। हम अंदाजा लगा रहे थे कि वे अब कौन सी गेंद डालेंगे।’’ आस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग ने भारतीय आक्रमण की प्रशंसा की जिसने यह मुकाबला करीबी बना दिया।

No Ball controversy

उन्होंने कहा, ‘‘भारत ने अच्छी गेंदबाजी की। जिस तरह से मैच खत्म हुआ, यह शानदार था। हमारी टीम में गहराई है, हमारे पास बल्लेबाजी और गेंदबाजी में शानदार खिलाड़ी हैं। भारत ने मैच के ज्यादातर हिस्से में अच्छा खेल दिखाया। मैं इस जीत से काफी खुश हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम जितने भी मैचों का हिस्सा रहे हैं, उसमें यह निश्चित रूप से काफी रोमांचक मैच रहा। हम तीसरे मैच में भी अच्छे मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर