IND vs ENG T20I Series: फिटनेस टेस्ट में फेल हुए दो भारतीय क्रिकेटर, जानिए अब क्या होगा

Varun Chakravarthy fails in fitness test: भारतीय टी20 टीम के स्पिनर वरुण चक्रवर्ती संग एक और खिलाड़ी बीसीसीआई द्वारा आयोजित किए जाने वाले यो-यो फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं।

Varun Chakravarthy
वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्ट में हुए फेल (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • बीसीसीआई ने आयोजित कराया कठिन यो-यो फिटनेस टेस्ट
  • वरुण चक्रवर्ती संग एक और खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट में हुआ फेल
  • भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज के लिए टीम में किए गए थे शामिल

नई दिल्लीः कुछ ही दिन पहले खबरें आई थीं कि भारतीय टी20 टीम में पहली बार जगह पाने वाले स्पिनर वरुण चक्रवर्ती फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं। बीसीसीआई द्वारा आयोजित किए जाने वाले कठिन यो-यो फिटनेस टेस्ट को पास करना अनिवार्य होता है। अब खबरों की पुष्टि होती नजर आ रही है। यही नहीं, सिर्फ वरुण नहीं बल्कि एक खिलाड़ी के फिटनेस टेस्ट में फेल होने की खबर है। 

'क्रिकबज' की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई और टीम अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि स्पिनर वरुण राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में हुए फिटनेस टेस्ट में फेल हो गए हैं। वरुण को यो-यो टेस्ट देना था और वह जरूरी 17.1 के मार्क को पार नहीं कर सके।

बीसीसीआई ने 35 खिलाड़ियों को एनसीए में फिटनेस टेस्ट के लिए भेजा था। क्रिकबज के मुताबिक सिर्फ वरुण चक्रवर्ती ही नहीं, बल्कि इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए शामिल एक और खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट में फेल हुआ है।

इनका अब क्या होगा?

वैसे तो बीसीसीआई अपने फिटनेस टेस्ट को लेकर बेहद सख्त है। पहले भी कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसे रहे हैं जो फिटनेस टेस्ट की वजह से किसी ना किसी सीरीज से बाहर कर दिए गए। युवराज सिंह का चर्चित किस्सा तो किसी से छुपा नहीं है। अब सवाल ये है कि अब इन दो खिलाड़ियों का क्या होगा। टी20 सीरीज के लिए 10 दिन बाकी हैं ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि वरुण और एक अन्य खिलाड़ी को यो-यो टेस्ट के एक और दौर की टेस्टिंग के लिए भेजा जा सकता है।

भारत और इंग्लैंड के बीच फिलहाल चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है जिसका चौथा व अंतिम टेस्ट मैच गुरुवार से शुरू होगा। इस टेस्ट सीरीज के बाद 12 मार्च से मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच टी20 मैचों की सीरीज शुरू होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर