WTC Final: आखिर भारतीय क्रिकेट फैंस की दुआ हुई कुबूल, जिसे मैदान से बाहर रखना चाहते थे, उसपर मिली हरी झंडी

World Test Championship Final: भारत और न्यूजीलैंड की टीम 18 जून से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में भिड़ेंगी। यह खिताबी मुकाबले इंग्लैंड के साथैम्पटन में खेला जाएगा।

Indian Cricket Team
विराट कोहली (फाइल फोटो)  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • WTC Final भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा
  • फाइनल के लिए अंपायर का ऐलान किया गया है
  • फाइनल में कैटलब्रो मैदानी अंपायर नहीं होंगे

कुछ हफ्ते पहले सोशल मीडिया पर भारतीय क्रिकेट फैंस के बीच इंग्लैंड के अंपायर रिचर्ड कैटलब्रो की काफी चर्चा रही और अब एक बार फिर उनका नाम सुर्खियों में है। दरअसल, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अंपायरों का ऐलान कर दिया है, जिसमें कैटलब्रो को मैदानी अंपायर की जिम्मेदारी नहीं सौंपी गई है। कैटलब्रो फाइनल में टीवी अंपायर होंगे। आखिरकार भारतीय फैंस की दुआ कुबूल हो गई है, क्योंकि वो कैटलब्रो को मैदान से दूर रखना चाहते थे और उसपर अब हरी झंडी मिल गई है।

आखिर भारतीय फैंस खुश क्यों हैं?

पिछले महीने पूर्व भारतीय बल्लेबाज वसीम जाफर ने ट्वीट कर कहा था कि वह कैटलब्रो को बतौर अंपायर डब्ल्यूटीसी फाइनल में देखना पसंद नहीं करेंगे। इसके बाद से फैंस ने कैटलब्रो के इतिहास को देखते हुए कहना शुरू कर दिया कि उन्हें फाइनल में ना ही रखा जाए तो बेहतर है। बता दें कि इंग्लैंड के इस अंपायर के रहते भारतीय टीम की किस्मत आईसीसी नॉकआउट में हमेशा खराब रही है। भारत को कभी भी जीत नसीब नहीं हो सकी है।

भारत ने कैटलब्रो के अंपायर रहने के दौरान जो नॉकआउट मुकाबले गंवाए हैं, उसकी लिस्ट काफी लंबी है। इस लिस्ट में श्रीलंका के खिलाफ 2014 टी20 विश्व कप फाइनल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 विश्व कप सेमीफाइनल, वेस्टइंडीज के विरुद्ध 2016 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल, पाकिस्तान से 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल और न्यूजीलैंड के विरुद्ध 2019 विश्व कप सेमीफाइनल शामिल है। ऐसे में भारतीय फैंस को फिक्र सता रही थी कि अगर कैटलब्रो डब्ल्यूटीसी फाइनल में मैदानी अंपायर बन गए तो शायद फिर किस्मत गच्चा ना दे दे।

Richard Kettleborough

फाइनल में ये होंगे मैदानी अंपायर

आईसीसी ने टेस्ट चैंपियनशिफ फाइनल के अधिकारियों की घोषणा करते हुए कहा कि रिचर्ड इलिंगवर्थ और माइकल गॉफ मैदानी अंपायर होंगे। आईसीसी के एलीट पैनल के सदस्य रिचर्ड कैटलब्रो टीवी अंपायर होंगे जबकि एमिरेट्स आईसीसी अंतर्राष्ट्रीय अंपायर पैनल के एलेक्स वॉर्फ फोर्थ अंपायर होंगे। आईसीसी के सीनियर मैनेजर (अंपायर एवं रैफरी) एड्रियन ग्रिफिथ ने कहा कि हमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए अनुभवी मैच अधिकारियों की टीम की घोषणा करने की खुशी है।
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर