इरफान पठान की भविष्यवाणी, भारत-न्यूजीलैंड WTC फाइनल में ये दो खिलाड़ी बटोरेंगे सर्वाधिक विकेट और रन

ICC World Test Championship Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैंप्टन में खेले जाने वाले आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में कौन बनेगा बेस्ट बॉलर और बल्लेबाज, इरफान पठान ने इसकी भविष्यवाणी की।

Irfan Pathan
Irfan Pathan  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
  • साउथैंप्टन में 18 जून से होगा भारत-न्यूजीलैंड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल
  • इरफान पठान ने भविष्यवाणी की, ये होंगे बेस्ट बल्लेबाज और गेंदबाज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना है और दोनों टीमें इसके लिए पूरी तरह तैयार हैं। साउथैंप्टन में 18 जून से शुरू होने वाला ये महामुकाबला पहला टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल होगा। भारतीय टीम विराट कोहली की अगुवाई में साउथैंप्टन पहुंच चुकी है और तैयारियां जोरों पर हैं। इसी बीच पूर्व दिग्गजों की राय और भविष्यवाणियों का सिलसिला तेज हो गया है। ताजा भविष्यवाणी पूर्व तेज गेंदबाज इरफान पठान की है।

इरफान पठान के मुताबिक इस फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी रहेगा यानी विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के लिए राह आसान नहीं होने वाली है। वहीं पठान सिर्फ मुकाबले के संभावित विजेता की भविष्यवाणी तक सीमित नहीं रहे। उन्होंने ये भी बता दिया कि कौन सा बल्लेबाज और गेंदबाज इस मैच में सबसे सफल हो सकता है।

पठान ने कहा, ''डब्ल्यूटीसी फाइनल अब तक का सबसे बड़ा टेस्ट मैच है। मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड 55-45 से फायदे की स्थिति में रहेगा। इसके साथ ही मुझे लगता है कि केन विलियमसन सर्वाधिक रन बनाएगा जबकि ट्रेंट बोल्ट या शमी में से कोई सर्वाधिक विकेट लेगा।''

गौरतलब है कि केन विलियमसन इस समय दुनिया के नंबर.1 टेस्ट बल्लेबाज हैं लेकिन उनको सर्वाधिक रन स्कोरर बनने के लिए विराट कोहली, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा जैसे तमाम धुरंधर बल्लेबाजों से बेहतर साबित होकर दिखाना होगा। जबकि गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और मोहम्मद शमी की टक्कर के अलावा कुछ छुपे रूस्तम भी होंगे जो कहर बरपा सकते हैं जिसमें भारत के मोहम्मद सिराज और न्यूजीलैंड के काइल जेमीसन के नाम शामिल हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर