ENG W vs IND W: भारतीय महिलाओं की इंग्‍लैंड दौरे पर निराशाजनक शुरूआत, पहले टी20 में झेली करारी शिकस्‍त

India Women lost to England Women in 1st T20I: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की इंग्‍लैंड दौरे पर शुरूआत बेहद खराब रही। हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड के हाथों 9 विकेट की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी।

IND W vs ENG W 1st T20I
भारत महिला बनाम इंग्‍लैंड महिला पहला टी20  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पहले टी20 इंटरनेशनल में मिली शिकस्‍त
  • इंग्‍लैंड की साराह ग्‍लेन ने 23 रन देकर चार विकेट लिए
  • इंग्‍लैंड की सोफिया डंकले ने 44 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 61 रन बनाए

चेस्‍टर ली स्‍ट्रीट: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की इंग्‍लैंड दौरे पर शुरूआत बेहद निराशाजनक हुई है। चेस्‍टर ली स्‍ट्रीट पर शनिवार को खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में भारत को इंग्‍लैंड महिला के हाथों 42 गेंदें शेष रहते 9 विकेट की करारी शिकस्‍त सहनी पड़ी। 

पहले बल्‍लेबाजी के आमंत्रण को स्‍वीकार करने वाली भारतीय महिलाओं ने 20 ओवर में 132/7 का स्‍कोर बनाया। जवाब में इंग्‍लैंड महिला ने केवल 13 ओवर में एक विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया। इसी के साथ इंग्‍लैंड महिला ने तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों के बीच दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच मंगलवार को डर्बी में खेला जाएगा।

सोफिया डंकले ने जड़ा अर्धशतक

133 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी इंग्‍लैंड ने बिना कठिनाई के अपनी पारी आगे बढ़ाई। सोफिया डंकले (61*) और डेनियल याट (24) ने पहले विकेट के लए 60 रन की साझेदारी की। स्‍नेह राणा ने याट को विकेटकीपर ऋचा घोष के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा। बस भारतीय गेंदबाजों को यही एकमात्र सफलता पूरे मैच में मिली। 

यहां से डंकले ने एलिस कैपसी (32*) के साथ मिलकर टीम को 13वें ओवर में जीत दिला दी। सोफिया डंकले ने 44 गेंदों में 8 चौके और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 61 रन बनाए। वहीं कैपसी ने 30 गेंदों में तीन चौके और दो छक्‍के की मदद से नाबाद 32 रन बनाए। भारत की तरफ से स्‍नेह राणा को एकमात्र सफलता मिली।

साराह ग्‍लेन की घातक गेंदबाजी

इससे पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण स्‍वीकार करने वाली भारतीय टीम को स्‍मृति मंधाना (23) ने तेज शुरूआत दिलाई, लेकिन चौथे ओवर में स्मिथ ने उन्‍हें एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके भारत को तगड़ा झटका दिया। जल्‍द ही प्‍लेयर ऑफ द मैच साराह ग्‍लेन ने अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखाया। उन्‍होंने शैफाली वर्मा (14) और दयालान हेमलता (10) को जल्‍दी-जल्‍दी अपना शिकार बनाया। स्मिथ ने वर्मा का कैच पकड़ा जबकि हेमलता एलबीडब्‍ल्‍यू आउट हुईं।

कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (20) और ऋचा घोष (16) के बीच साझेदारी पनपती हुई दिखी रही थी, लेकिन डेविस ने घोष को स्मिथ के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ दिया। स्‍कोर में 5 रन का इजाफा हुआ था कि लेग स्पिनर ग्‍लेन ने हरमनप्रीत कौर को बोल्‍ड करके भारत को तगड़ा झटका दिया। 

ग्‍लेन ने किरन प्रभु नावगिरे (7) को याट के हाथों कैच आउट कराकर अपना चौथा शिकार किया। भला हो दीप्ति शर्मा का, जिन्‍होंने 24 गेंदों में तीन चौके की मदद से नाबाद 29 रन बनाकर टीम को सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। इंग्‍लैंड की तरफ से ग्‍लेन ने चार विकेट लिए। फ्रेया डेविस और ब्रीओनी स्मिथ के खाते में एक-एक विकेट आया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर