WBBL: जेमिमा रॉड्रिग्‍स इस फ्रेंचाइजी से खेलने वाली पहली भारतीय क्रिकेटर बनेंगी

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 06, 2022 | 14:30 IST

Jemimah Rodrigues signs for Melbourne stars: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बल्‍लेबाज जेमिमा रॉड्रिग्‍स आगामी महिला बिग बैश लीग में मेलबर्न स्‍टार्स का प्रतिनिधित्‍व करती हुई नजर आएंगी। रॉड्रिग्‍स इस फ्रेंचाइजी से खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनेंगी।

Jemimah Rodrigues
जेमिमा रॉड्रिग्‍स 
मुख्य बातें
  • जेमिमा रॉड्रिग्‍स ने मेलबर्न स्‍टार्स के साथ किया करार
  • मेलबर्न स्‍टार्स में खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनेंगी रॉड्रिग्‍स
  • जेमिमा ने पिछले साल मेलबर्न रेनेगेड्स का प्रतिनिधित्‍व किया था

मेलबर्न: मेलबर्न स्टार्स ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के आठवें सत्र के लिए मंगलवार को भारत की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स के साथ अनुबंध करने की घोषणा की। यह 22 वर्षीय खिलाड़ी पिछले सत्र में मेलबर्न रेनेगेड्स की तरफ से खेली थी। तब उन्होंने 116 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 333 रन बनाए थे।

जेमिमा ने यहां जारी बयान में कहा, 'मैं स्टार्स परिवार से जुड़कर बेहद उत्साहित हूं। मुझे बताया गया कि वह स्टार्स से जुड़ने वाली पहली भारतीय हूं और यह मेरे लिए सम्मान की बात है।' मुंबई में जन्मी यह बल्लेबाज स्टार्स के लिए खेलने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनेगी। 

वह भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर (मेलबर्न रेनेगेड्स) और पूजा वस्त्राकर (ब्रिस्बेन हीट) के बाद डब्ल्यूबीबीएल के आठवें सत्र के लिए किसी टीम से जुड़ने वाली तीसरी भारतीय खिलाड़ी हैं।

जेमिमा इस साल बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थी। उन्होंने 2018 में 17 साल की उम्र में भारत की तरफ से पदार्पण किया था। वह अभी तक भारत के लिए 58 टी20 और 21 वनडे मैच खेल चुकी हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर