IND vs SL: श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया को लगा करारा झटका, अब ऐसे करना पड़ेगी सीरीज की तैयारी

India's tour of Sri Lanka 2021: भारत को श्रीलंका ए या किसी भी स्‍थानीय टीम के खिलाफ अभ्‍यास मैच खेलने से इंकार कर दिया गया है। भारतीय टीम को श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना है।

shikhar dhawan
शिखर धवन 

मुख्य बातें

  • भारतीय टीम को श्रीलंका में अभ्‍यास मैच खेलने से इंकार किया गया
  • टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलना है
  • भारतीय टीम कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण अभ्‍यास मैच नहीं खेल पाएगी

नई दिल्‍ली: टीम इंडिया के श्रीलंका 'ए' टीम या किसी अन्य स्थानीय टीम के खिलाफ अभ्यास मैच आयोजित करने के अनुरोध को अधिकारियों ने कथित तौर पर कोविड-19 प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए अस्वीकार कर दिया है। शिखर धवन के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलना है।

भारतीय टीम अब श्रीलंका में इंट्रा स्‍क्‍वाड मैच खेलेगी, जैसे कि विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने अभ्‍यास किया था। इन अभ्‍यास मैचों में एक टी20 और दो वनडे शामिल है।

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से कहा, 'भारतीय पहले श्रीलंका ए या स्‍थानीय टीम के खिलाफ कुछ अभ्‍यास मैच खेलना चाहते थे, लेकिन कोविड-19 प्रोटोकॉल ने इसे थोड़ा मुश्किल बना दिया और बीसीसीआई के पास इंट्रा स्‍क्‍वाड मैच खेलने की गुजारिश पहुंची। अब भारतीय टीम एक टी20 मैच और दो वनडे खेलकर सीमित ओवर सीरीज की तैयारी करेगी।'

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अपने सफेद गेंद विशेषज्ञों की टीम तैयार की है। आगामी सीरीज में बेहतर प्रदर्शन के दम पर खिलाड़ी अक्‍टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्‍व कप के लिए अपनी दावेदारी पेश कर पाएगा। भारतीय टीम में अनुभवी और युवाओं का अच्‍छा मिश्रण है। भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज होगा जबकि 21 जुलाई से टी20 इंटरनेशनल सीरीज की शुरूआत होगी।

श्रीलंका गई भारतीय टीम को इंग्‍लैंड गए दल जैसे नियमों का पालन करना होगा

एक और मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम की यात्रा और एसओपी वैसे ही होगी, जैसे इंग्‍लैंड में सीनियर टीम के साथ है। इसमें एक सप्‍ताह का पृथकवास और अलग समय पर जिम सत्र शामिल है।

बीसीसीआई के सूत्र ने अपना नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, 'सभी नियमों का पालन वैसे होगा, जैसे इंग्‍लैंड में किए जा रहे हैं। बाहरी खिलाड़ी चार्टर फ्लाइट से आएंगे और कुछ कमर्शियल एयरलाइन की बिजनेस क्‍लास से आएंगे। वह सात दिन के पृथकवास में रहेंगे और फिर बायो-बबल क्षेत्र में आपस में मिल सकते हैं। खिलाड़ी जिम सत्र अलग-अलग समय पर करेंगे।' सभी भारतीय खिलाड़ी मुंबई पहुंच चुके हैं और पृथकवास में हैं। नियमित रूप से इनके कोविड-19 परीक्षण होंगे और फिर ये श्रीलंका रवाना होंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर