IND vs NZ 1st T20: आज भारत और न्‍यूजीलैंड पहले टी20 में कैसी होगी पिच-मौसम

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। जानिए इस मैच की पिच और मौसम का हाल कैसा होगा?

Wellington Pitch report
वेलिंगटन पिच रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच
  • दोनों देश टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद अपनी-अपनी पहली सीरीज खेलेंगे
  • जानिए वेलिंगटन की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

आज भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन के स्‍काई स्‍टेडियम में तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज का पहला मैच वेलिंगटन के स्काई स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार मैच दोपहर 12 बजे शुरू होना था लेकिन बारिश के कारण टॉस में हो रही है। भारतीय टीम की कमान हार्दिक पांड्या संभालेंगे जबकि न्‍यूजीलैंड की कप्‍तानी केन विलियमसन करते हुए नजर आएंगे। भारत और न्‍यूजीलैंड दोनों हाल ही में संपन्‍न टी20 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल से बाहर हुई थीं और इसके बाद वो अपनी पहली सीरीज खेल रही हैं। 

पिछली बार भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई थी तो मेन इन ब्‍ल्‍यू ने कीवी टीम का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया था। अब न्‍यूजीलैंड की टीम इस हार का बदला लेने को बेकरार होगी। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच अब तक कुल 21 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। भारतीय टीम को इसमें हल्‍की सी बढ़त हासिल है क्‍योंकि उसने 11 टी20 इंटरनेशनल मैच जीते हैं। वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम 9 मुकाबले जीतने में सफल रही है। एक मैच का नतीजा नहीं निकला है। वैसे, भारत-न्‍यूजीलैंड के बीच वेलिंगटन में होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच की बात करें कागजों पर मेजबान टीम भारी नजर आ रही है। भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं, जो अपनी उपयोगिता साबित करने को बेकरार होंगे।

IND vs NZ T20 Live Streaming: Watch Here

कैसी होगी वेलिंगटन की पिच (IND vs NZ 1st T20I Pitch Report)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टी20 इंटरनेशनल मैच वेलिंगटन के स्‍काई स्‍टेडियम में खेला जाएगा। वेलिंगटन की पिच पर बल्‍लेबाजों को मदद मिलने की उम्‍मीद है क्‍योंकि यहां हमेशा से ही बल्‍लेबाजों के लिए मददगार पिच बनाई गई है। वेलिंगटन का स्‍टेडियम भी छोटा है, जिससे हाई स्‍कोरिंग मैच के अवसर बढ़ जाते हैं। वेलिंगटन के मौसम को देखते हुए शुरूआत में गेंदबाजों को स्विंग मिल सकती है, जो बल्‍लेबाजों की मुसीबत बढ़ाएगी, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा तो बल्‍लेबाजों के मुफीद पिच होती जाएगी। यहां औसतन स्‍कोर 160 से ज्‍यादा का रहा है। वेलिंगटन पर अगर एक्‍शन देखने को मिला तो हाई स्‍कोरिंग मैच हो सकता है।

India vs New Zealand 1st T20 Live Streaming, Weather Details: Watch here

कैसा रहेगा वेलिंगटन का मौसम (Wellington weather forecast 18th November 2022)

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहले टी20 इंटरनेशनल मैच पर  बारिश की मार पड़ी है। पहले टी20 इंटरनेशनल में बारिश के कारण मैच रद्द होने की संभावना तक जताई जा रही थी लेकिन अब बताया जा रहा है कि टॉस में देर होगी मगर मैच हो सकता है। शुक्रवार की मौसम की रिपोर्ट के मुताबिक मैच के दिन भारी बारिश की उम्‍मीद है। न्‍यूजीलैंड के मौसम का हाल है कि सुबह के समय 98 प्रतिशत बारिश की संभावना थी जो शाम तक घटकर 60 प्रतिशत तक होगी। वहीं, मैच के समय वेलिंगनट शहर में बारिश की संभावना 54 प्रतिशत थी। उस समय तापमान 15 से 19 डिग्री सेलसियस के बीच रहने की संभावना है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर