India vs England 3rd ODI, Pitch Report, Weather: जानिए तीसरे वनडे में कैसी होगी पिच और मौसम

India vs England, 3rd ODI pitch report, Pune Weather Forecast: आज भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे के एमसीए स्टेडियम में वनडे सीरीज का तीसरा व अंतिम मैच खेला जाएगा। आइए जानते हैं पिच और मौसम का हाल।

india cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • भारत और इंग्‍लैंड के बीच तीसरा वनडे रविवार को खेला जाएगा
  • दोनों ही टीमें मौजूदा सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है
  • जानिए पुणे में रविवार को तीसरे वनडे के दौरान कैसा रहेगा मौसम का हाल

पुणे: India vs England 3rd Odi: टीम इंडिया और इंग्‍लैंड के बीच आज वनडे सीरीज का तीसरा व निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं और आज का मुकाबला जीतने के लिए दोनों एड़ी-चोटी का दांव लगाएंगी। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम इंडिया ने मौजूदा दौरे में टेस्‍ट और टी20 इंटरनेशनल सीरीज में इंग्‍लैंड को मात दी है। मेजबान टीम की कोशिश तीनों प्रारूपों में इंग्‍लैंड को शिकस्‍त देने की रहेगी। बहरहाल, पुणे में तीसरे वनडे के लिए पिच की स्थिति क्‍या रहने वाली है और यहां का मौसम कैसा होगा? ये दोनों चर्चा का विषय बने हुए हैं।

पुणे की पिच अब तक सपाट रही है, जहां बल्‍लेबाजों ने जमकर धमाल मचाया है। दूसरे वनडे में देखने को मिला कि 336 रन का विशाल लक्ष्‍य भी डिफेंड करना मुश्किल है। जॉनी बेयरस्‍टो और बेन स्‍टोक्‍स ने जिस तरह ओस का फायदा उठाया और आक्रामक पारियां खेली, उससे साफ होता है कि यहां बाद में बल्‍लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिलेगा।

हालांकि, पहले वनडे में इंग्लिश बल्‍लेबाजों ने अपनी गलती से विकेट गवाएं थे, लेकिन दूसरे वनडे में ऐसा कुछ भी नजर नहीं आया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तीसरा वनडे उसी पिच पर खेला जाएगा जिस पर पहला वनडे खेला गया था। ऐसे में शुरूआत में तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिलने के आसार है। अगर पिच की स्‍पष्‍ट बात करें तो यहां बल्‍लेबाजों को ज्‍यादा फायदा मिलना है और 330 या ज्‍यादा रन बनाना आसान होगा।

पुणे का मौसम

पुणे में इस समय मौसम का हाल जानने को मिला है कि बारिश के कोई आसार नहीं है। डे/नाइट मैच में ओस अहम भूमिका निभाएगी और दूसरी बल्‍लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिलेगा। रविवार को पुणे में आसमान साफ रहेगा, मौसम गर्म रहने की उम्मीद है। तापमान 36 डिग्री सेंटीग्रेड से 20 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहेगा। जो टीम पहले फील्डिंग करेगी उसको तेज धूप का सामना करना पड़ेगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर