Video: अंपायर नितिन मेनन ने विराट कोहली को नजरअंदाज किया, बेन स्‍टोक्‍स ने उठा लिया पूरा फायदा

Virat Kohli: भारत और इंग्‍लैंड के बीच दूसरे वनडे के दौरान कप्‍तान विराट कोहली ने बेन स्‍टोक्‍स के करीबी रनआउट पर विचार करना चाहा, लेकिन अंपायर नितिन मेनन ने भारतीय कप्‍तान की बात को नजरअंदाज किया।

nitin menon and virat kohli
नितिन मेनन और विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली का मौजूदा सीरीज में अंपायर नितिन मेनन से कई बार विवाद हुआ
  • दूसरे वनडे में भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने बेन स्‍टोक्‍स के रनआउट पर अंपायर से बात करने की कोशिश की
  • अंपायर नितिन मेनन ने विराट कोहली की बात को नजरअंदाज किया और कोई दिलचस्‍पी नहीं दिखाई

पुणे: इंग्‍लैंड ने शुक्रवार को दूसरे वनडे में टीम इंडिया को 6 विकेट से मात दी और सीरीज 1-1 से बराबरी की। अब मौजूदा सीरीज का फैसला निर्णायक मैच में निकलेगा। बेन स्‍टोक्‍स और जॉनी बेयरस्‍टो दूसरे वनडे में इंग्‍लैंड की जीत के हीरो रहे। मेहमान टीम ने 39 गेंदें शेष रहते 337 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया। जहां बेयरस्‍टो ने 112 गेंदों में 124 रन बनाए, वहीं स्‍टोक्‍स ने केवल 52 गेंदों में 99 रन बनाए। दोनों बल्‍लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी और दूसरे विकेट के लिए 175 रन की साझेदारी की।

बेन स्‍टोक्‍स काफी आक्रामक पारी खेल रहे थे, लेकिन इस बीच पारी के 26वें ओवर में वह एक करीबी रनआउट के मौके पर बच गए। बेन स्‍टोक्‍स को थर्ड अंपायर ने पर्याप्‍त सबूत नहीं मिलने के बाद नॉटआउट करार दिया था। कुलदीप यादव ने सीधा थ्रो जमाया और स्‍टोक्‍स का बल्‍ला तब लाइन पर था। ऑलराउंडर को मौके पर संदेह की स्थिति का फायदा मिला और फैसला उनके पक्ष में गया।

ओवर के अंत के बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने मैदानी अंपायर नितिन मेनन के साथ रनआउट पर बातचीत करने की कोशिश की। कोहली ने अपने हाथों से संकेत दिए, लेकिन अंपायर नितिन मेनन ने जरा भी दिलचस्‍पी नहीं दिखाई और कोहली की बात को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया। मेनन ने बाद में कोहली को कुछ कहा, जिसके बाद भारतीय कप्‍तान अपनी फील्डिंग पोजीशन पर  लौट गए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

देखें वीडियो

बता दें कि मौजूदा सीरीज में विराट कोहली को कई बार अंपायर के साथ बातचीत करते हुए देखा गया है। भारतीय कप्‍तान हालांकि, दूसरे वनडे में अंपायर नितिन मेनन से ज्‍यादा विवाद नहीं करना चाहते थे और वह बस इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज के पक्ष में गए फैसले पर स्‍पष्‍टता चाहते थे। भारतीय टीम को स्‍टोक्‍स का जीवनदान बहुत महंगा पड़ा। 

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 52 गेंदों में 10 छक्‍के और चार चौके की मदद से 99 रन बनाए। उन्‍होंने जॉनी बेयरस्‍टो के साथ मिलकर इंग्‍लैंड के लिए मैच आसान बना दिया। इंग्‍लैंड ने 43.3 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर