टीम इंडिया ने दूसरे टी20 में किया जवाबी हमला, इन 5 खिलाड़‍ियों ने अंग्रेजों के हौसले पस्‍त किए

IND vs ENG: टीम इंडिया ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में गजब की वापसी की और इंग्‍लैंड को सात विकेट से करारी मात दी। जानिए इस मुकाबले में टीम इंडिया को जीत दिलाने वाले कौन है 5 हीरो।

india beat england in 2nd t20i
भारत ने इंग्‍लैंड को दूसरे टी20 में हराया 

मुख्य बातें

  • भारतीय टीम ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को सात विकेट से मात दी
  • ईशान किशन और कप्‍तान विराट कोहली ने दमदार पारी खेली
  • भारत की जीत में इन 5 खिलाड़‍ियों का अहम योगदान रहा

अहमदाबाद: 'विराट ब्रिगेड' ने रविवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्‍लैंड को करारा जवाब दिया और 13 गेंदें शेष रहते सात विकेट से जीत दर्ज की। कप्‍तान विराट कोहली (73*) और ईशान किशन (56) ने बल्‍ले से कमाल दिखाया और भारत को सीरीज में 1-1 की बराबरी पर ला दिया। बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मैच में इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में भारत ने 17.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाकर जीत दर्ज कर ली। चलिए आपको बताते हैं इस मैच के असली 5 हीरो कौन हैं:

भारत की जीत के 5 हीरो

  1. विराट कोहली - भारतीय कप्‍तान ने जबर्दस्‍त अंदाज में फॉर्म में वापसी की। कोहली ने अपनी पारी के दौरान कई रिकॉर्ड्स भी बनाए और एक बार फिर बखूबी साबित किया कि वह चेस मास्‍टर हैं। कोहली ने केवल 35 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्‍होंने 49 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्‍के की मदद से नाबाद 73 रन बनाए।
  2. ईशान किशन - झारखंड के युवा बल्‍लेबाज ने दमदार प्रदर्शन किया और एक खास रिकॉर्ड अपने नाम भी किया। ऐसा लगा ही नहीं कि ईशान किशन अपना पहला अंतरराष्‍ट्रीय मैच खेल रहे हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। मैच में वह 32 गेंदों में पांच चौके और चार छक्‍के की मदद से 56 रन बनाकर आउट हुए। 
  3. शार्दुल ठाकुर - मुंबई के इस ऑलराउंडर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में गजब का प्रदर्शन किया। ठाकुर ने अपनी धीमी गेंदों से इंग्लिश बल्‍लेबाजों को भी चकमा दिया। शार्दुल ठाकुर ने रविवार को चार ओवर में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए।
  4. वॉशिंगटन सुंदर - युवा गेंदबाजी ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की और टीम को बड़ी सफलता दिलाई। उन्होंने भी चार ओवर में 29 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।
  5. रिषभ पंत - टीम इंडिया के विकेट कीपर बल्‍लेबाज ने भी भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए महज 13 गेंदों में 26 रन जड़े। इस दौरान पंत ने दो चौके और दो छक्के लगाए। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर