India vs England: जानें, भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल मैच की पिच रिपोर्ट-मौसम

आज एडिलेड ओवल मैैदान पर भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। आइए जानते हैं पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल।

India vs England Pitch Report, Adelaide weather report
भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल पिच रिपोर्ट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 - दूसरा सेमीफाइनल
  • भारत और इंग्लैंड की टीमें होंगी आमने-सामने
  • एडिलेड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा मुकाबला

एडिलेड में आज आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और इंग्लैंड की टीमें आमने-सामने होंगी। इनमें से जो भी टीम विजेता रही, वो फाइनल में 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्तान के खिलाफ खिताबी टक्कर लेने उतरेगी। ऐसे में भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा सेमीफाइनल काफी दबाव भरा रहने वाला है।

India vs England T20 World Cup Semi-Final Live Score Streaming: Watch here

इस मुकाबले में भारत और इंग्लैंड की टीमेें एडिलेड के मैदान को देखते हुए अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश उतारने की तैयारी में होंगी। ये दोनों टीमें इस मैदान पर अब तक कभी नहीं टकराई हैं। भारत ने यहां पर दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और दोनों में उसे जीत मिली है। भारत ने यहां मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 2016 में 37 रन से हराया था जबकि इसी विश्व कप में बांग्लादेश को 5 रन से मात दी थी। वहीं इंग्लैंड की बात करें तो उसने अब तक इस मैदान पर सिर्फ एक टी20 खेला है और वो मैच 2011 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुआ था जिसमें इंग्लैंड 1 विकेट से जीती थी।

कैसी होगी भारत-इंग्लैंड मैच में एडिलेड की पिच? (India vs England T20 World Cup Semi Final Pitch Report)

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 विश्व कप 2022 का सेमीफाइनल मुकाबला आज (गुरुवार, 10 नवंबर) एडिलेड ओवल मैदान पर खेला जाना है। खबरों के मुताबिक इस मैदान की जिस पिच पर भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल खेला जाना है, उस पर आखिरी बार 4 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टक्कर हुई थी और जमकर रन बरसे थे। ऑस्ट्रेलिया ने 169 रनों का लक्ष्य दिया था और अफगानिस्तान भी बेहद करीब पहुंचकर हारा था। अफगानिस्तान ने 164 रन बना दिए थे और 4 रन से मैच गंवाया था। उस मैच में ऑस्ट्रेलिया के 8 और अफगानिस्तान के 7 विकेट गिरे थे, यानी गेंदबाजों के लिए भी काफी कुछ मौजूद रहेगा।

आज कैसा होगा एडिलेड का मौसम? (Adelaide weather forecast 10th November)

जब टीम इंडिया और इंग्लैंड आज एडिलेड के मैदान पर दूसरा सेमीफाइनल खेलने उतरेंगी तो दोनों टीमों व सभी फैंस की नजरें यहां के मौसम पर भी टिकी रहेंगी। भारत और बांग्लादेश का मुकाबला इसी मैदान पर हुआ था और बारिश ने उस मैच में काफी परेशान किया था। अगर गुरुवार की बात करें तो बारिश की थोड़ी आशंका जरूर है लेकिन इससे मैच पर शायद ही कोई प्रभाव पड़ने वाला है। नमी बहुत होगी और मौसम शाम को काफी ठंडा भी रहने वाला है। तापमान की बात करें तो गुरुवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेंटीग्रेड और न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने की उम्मीद है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर