IND vs END ODI Series: क्रिकेट पर फिर कोरोना की मार, बिना दर्शकों के खेली जाएगी भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज

India vs England ODI Series: महाराष्ट्र में कोरोना मामले बढ़ने के बाद संदेह जताया जा रहा था कि भारत-इंग्लैंड की वनडे सीरीज को कहीं और स्थानांतरित किया जा सकता है। हालांकि, अब यह साफ हो गया है कि ऐसा नहीं होगा।

Indian Cricket Team
भारतीय क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत और इंग्लैंड तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगे
  • सीरीज के मैच 23, 26 और 28 मार्च को निर्धारित हैं
  • वनडे सीरीज के सभी मैचों महाराष्ट्र के पुणे में होंगे

महाराष्ट्र में कोरोना वायरल के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और राज्य सरकार हालात को कंट्रोल में रखने के लिए कई तरह के कदम उठा रही है। ऐसे में कहा जाने लगा कि भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज किसी और जगह स्थानांतरित की जा सकती है। लेकिन अब इस वनडे सीरीज को लेकर लगाए जा रहे कयासों पर विराम लग गया है। महाराष्ट्र सरकार ने पुणे में वनडे सीरीज आयोजित करने की अनुमति दे दी है। हालांकि, वनडे सीरीज बंद दरवाजों के अंदर खेली जाएगी। मैच के दौरान खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए स्टेडियम में दर्शक मौजूद नहीं होंगे।

मुख्यमंत्री और एमसीए के अध्यक्ष के बीच हुई बैठक

भारत और इंग्लैंड वनडे सीरीज को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) के अध्यक्ष विकास ककाटकर के बीच एक बैठक हुई थी, जिसके बाद पुणे में होने वाले मुकाबलों की अनुमति मिल गई। मीटिंग में गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष मिलिंद नार्वेकर और पर्यटन और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे। एमसीए ने विज्ञप्ति में कहा कि महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री के इनपुट के बाद निर्णय लिया गया कि मैच बिना दर्शकों के खेले जाएंगे। 

'अब सभी प्रकार की अनिश्चितता समाप्त हो गई है'

एमसीए ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने सभी आवश्यक सावधानी बरतने की सलाह दी है। एमसीए ने बताया कि मुख्यमंत्री ठाकरे ने महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष से खिलाड़ियों और संबंधित अधिकारियों को कोरोना को लेकर सभी जरूरी सावधानी का पालन करने के लिए कहा है। इसके साथ ही भारत और इंग्लैंड के तीन वनडे मैचों की सीरीज को आयोजित करने की अनिश्चितता समाप्त हो गई है। अब एसोसिएशन अनुमति प्राप्त करने जैसे कार्य शुरू कर सकता है ताकि मैचों का बिना किसी रुकावट के आयोजन किया जा सके।

23, 26 और 28 मार्च को होंगे वनडे सीरीज के मैच

भारत और इंग्लैंड फिलहाल टेस्ट सीरीज खेल रही हैं। सीरीज का आखिरी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 4 मार्च से शुरू होगा। इसके बाद दोनों टीमें नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में भिड़ेंगी। टी20 सीरीज खत्म होने के बाद भारत और इंग्लैंड के दरमियान तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। यह सभी मैच पुणे में खेले जाएंगे। वनडे सीरीज का पहला मैच 23 मार्च, दूसरा 26 और तीसरा 28 मार्च को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर