AUSW vs INDW: 'मुझे गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं', डे-नाइट टेस्ट से पहले मिताली राज ने ऐसा क्यों कहा

क्रिकेट
भाषा
Updated Sep 29, 2021 | 12:45 IST

Mithali Raj on India women vs Australia women Day-Night Test: भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट से पहले कहा कि उन्हे गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं है।

Mithali Raj on pink ball Test
मिताली राज (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • भारतीय महिला टीम गुरुवार से पहले डे-नाइट टेस्ट खेलेगी
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम की क्वींसलैंड में टक्कर होगी
  • डे-नाइट टेस्ट से पहले कप्तान मिताली राज ने अहम बात कही

गोल्ड कोस्ट: India women pink-ball Test against Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दिन रात के टेस्ट से पहले भारतीय महिला क्रिकेट टीम को अभ्यास के लिये दो ही दिन का समय मिला है और कप्तान मिताली राज यह देखने को उत्सुक हैं कि सूर्यास्त के समय गुलाबी गेंद का असर कैसा रहता है । ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद भारतीय टीम ने 14 दिन का पृथकवास पूरा किया और फिर वनडे श्रृंखला खेली। गुरुवार से शुरू हो रहे टेस्ट से पूर्व टीम को तैयारी का समय नहीं मिल सका।

'मुझे गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं'

मिताली ने ऐतिहासिक टेस्ट से पूर्व कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मुझे गुलाबी गेंद से खेलने का अनुभव नहीं है। मैं भी पहली बार खेलूंगी लेकिन मैं यह जानने को उत्सुक हूं कि सूर्यास्त के समय कैसा रहता है क्योंकि सभी कहते हैं कि उस समय गुलाबी गेंद को खेलना कठिन है । मैं तभी कुछ कह सकूंगी जब इसका अनुभव होगा।' चमक और दृश्यता बनाये रखने के लिये गुलाबी गेंद पर लैकर की अतिरिक्त परत चढाई जाती है और यह दूधिया रोशनी में काफी उछाल लेती है।

'भारतीय महिला टीम आत्मविश्वास से भरी है'

भारत को वनडे श्रृंखला में 1 . 2 से पराजय झेलनी पड़ी लेकिन उसने ऑस्ट्रेलिया का 26 मैचों का जीत का सिलसिला आखिरी मैच में तोड़ा। मिताली ने कहा कि उस प्रदर्शन से खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा, 'यह टीम आत्मविश्वास से भरी है। वनडे विश्व कप से पहले सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खेलना अच्छी तैयारी है। पहले मैच में हम अच्छा नहीं खेल सके और मैने खिलाड़ियों को तल्खी से समझाया था और उसके बाद प्रदर्शन बेहतर होता गया।'

भारत-ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी टेस्ट 2006 में खेला 

भारत ने सात साल बाद पहला टेस्ट खेलते हुए इंग्लैंड को ड्रॉ पर रोका था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आखिरी टेस्ट 2006 में खेला गया थाा। मिताली ने कहा कि तब से अब तक दोनों टीमों ने लंबा सफर तय किया है। उन्होंने कहा, 'वनडे प्रारूप में हमने बड़े स्कोर बनाये। यह अच्छी प्रतिस्पर्धी श्रृंखला थी। कुल मिलाकर पूरे विश्व में महिला क्रिकेट ने लंबा सफर तय किया है और भविष्य उज्जवल है।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर