भारत या पाकिस्‍तान? एशिया कप में किसने ज्‍यादा छक्‍के जड़े, यहां जानें रोचक फैक्‍ट

IND vs PAK, Asia Cup 2022: भारत और चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के बीच 28 अगस्‍त को एशिया कप 2022 का मुकाबला खेला जाएगा। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। यहां जानें रोचक फैक्‍ट।

Rohit Sharma
रोहित शर्मा 
मुख्य बातें
  • भारत और पाकिस्‍तान के बीच 28 अगस्‍त को होगी भिड़ंत
  • भारत और पाकिस्‍तान में से किसने एशिया कप में ज्‍यादा छक्‍के जमाए
  • साथ ही जानें कि एशिया कप में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने का रिकॉर्ड किसके नाम दर्ज है

नई दिल्‍ली: भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान की टीमें एशिया कप 2022 में 28 अगस्‍त को दुबई में आमने-सामने होंगी। दोनों टीमों के बीच हाई वोल्‍टेज मैच होने की उम्‍मीद है। भारत और पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला हो तो फैंस का भावनाओं पर काबू कर पाना मुश्किल होता है क्‍योंकि दोनों देशों के बीच राजनीतिक रिश्‍ते थोड़े तनावपूर्ण हैं। बहरहाल, इस हाई वोल्‍टेज मैच से पहले हम आपको एक रोचक फैक्‍ट बताने जा रहे हैं कि एशिया कप जब टी20 प्रारूप में खेला गया तो भारत या पाकिस्‍तान में से किसने ज्‍यादा छक्‍के जड़े।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2016 में एशिया कप टी20 प्रारूप में खेला गया था। तब टीम इंडिया ने पाकिस्‍तान से ज्‍यादा छक्‍के लगाए थे। जहां भारतीय टीम ने 14 छक्‍के जड़े थे, वहीं पाकिस्‍तान की टीम 13 बार छक्‍के जमाने में कामयाब हुई थी। भारत की तरफ से एमएस धोनी ने सबसे ज्‍यादा चार छक्‍के जमाए थे। युवराज सिंह और रोहित शर्मा ने भी चार-चार छक्‍के लगाए थे। हार्दिक पांड्या और शिखर धवन ने एक-एक छक्‍का जड़ा था।

वहीं पाकिस्‍तान की तरफ से उमर अकमल ने सबसे ज्‍यादा पांच छक्‍के जड़े थे। शोएब मलिक ने चार छक्‍के जमाए थे। वहीं सरफराज अहमद और शर्जील खान ने दो-दो हवाई फायर किए थे। वैसे अगर एशिया कप में सबसे ज्‍यादा छक्‍के जमाने की बात करें तो यहां पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी टॉप पर हैं। शाहिद अफरीदी ने एशिया कप में कुल 27 मैच खेले, जिसमें 26 छक्‍के जड़े। श्रीलंका के सनथ जयसूर्या इस लिस्‍ट में दूसरे स्‍थान पर काबिज हैं। जयसूर्या ने 25 मैचों में 23 छक्‍के लगाए। इसके बाद भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा तीसरे स्‍थान पर जमे हुए हैं।

रोहित शर्मा ने 27 मैचों में 21 छक्‍के जमाए हैं। रोहित शर्मा ने हाल ही में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अच्‍छी फॉर्म दिखाई थी और उनके पास इस साल एशिया कप में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम करने का सुनहरा मौका होगा। हिटमैन को टूर्नामेंट में 6 छक्‍के जमाने की जरूरत है और ऐसे में वो एशिया कप में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने के शाहिद अफरीदी के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर