Road Safety World Series: आज दिखेगा सचिन, वीरू, युवी का जलवा, जानें मैच का समय और टीमें

Road Safety World Series, Timing, Venue, Live streaming: आज एक बार फिर आप भारत के महान पूर्व खिलाड़ियों को मैदान पर देख सकेंगे। सचिन तेंदुलकर से वीरेंद्र सहवाग। इंडिया लेजेंड्स-बांग्लादेश लेजेंड्स के बीच मैच।

Sachin Tendulkar
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए तैयार सचिन तेंदुलकर (Road Safety World Series)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2021
  • इंडिया लेजेंड्स बनाम बांग्लादेश लेजेंड्स मैच आज
  • सचिन तेंदुलकर से लेकर वीरेंद्र सहवाग तक, तमाम पूर्व दिग्गज होंगे मैदान पर

नई दिल्लीः क्रिकेट फैंस के लिए इससे बढ़‍िया मौका और क्‍या होगा कि वह अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स (जो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं) को दोबारा मैदान पर खेलते देख सकेंगे। सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी मैदान पर होंगे जब रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का आगाज होगा। पहले मैच में इंडिया लेजेंड्स टीम की भिड़ंत बांग्लादेश लेजेंड्स से होगी। सीरीज का मकसद ट्रैफिक नियमों को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाना है। आइए जानते हैं पहले मैच के बारे में सब कुछ और इस सीरीज का पूरा कार्यक्रम।

इंडिया लीजेंड्स की अगुवाई सचिन तेंदुलकर जबकि बांग्लादेश लीजेंड्स टीम की कमान मोहम्मद रफीक के हाथों में होगी। इंडिया लीजेंड्स और बांग्लादेश लीजेंड्स के अलावा इस वर्ल्ड सीरीज में श्रीलंका लेजेंड्स, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स, वेस्टइंडीज लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स की टीमें भी हैं। जिसमें आप तमाम पूर्व दिग्गजों को खेलते देख सकेंगे।

कोविड की वजह से टूर्नामेंट हुआ था स्थगित

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज की शुरूआत पिछले साल हुई थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था और इसके चार मैचों का ही आयोजन हो सका था। इंडिया लीजेंड्स ने उस समय टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी और लगातार दो मैच जीते थे। इंडिया लीजेंड्स को इस मुकाबले में भी जीत का दावेदार माना जा रहा है।

बांग्लादेश लेजेंड्स में भी कई धुरंधर

बांग्लादेश लीजेंड्स में भी रफीक, खालिद महमूद, मोहम्मद शरीफ, मुशफिकुर रहमान, मैमून उर रशीद, नफीस इकबाल, अब्दुर रज्जाक, खालिद मसूद जैसे सुपरस्टार हैं। हालांकि टी20 और आईपीएल अनुभव के कारण सचिन की टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है।

इंडिया लेजेंड्स में एक से एक नाम

सचिन को भी आईपीएल के शुरुआती वर्षो में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करने का अनुभव है। उनके अलावा वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और हाल में टीम से जुड़े विस्फोटक बल्लेबाज यूसुफ पठान टीम की बल्लेबाजी क्रम को मजबूती देंगे।

हाल में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले विकेटकीपर बल्लेबाल नमन ओझा, न केवल विकेट के पीछे की जिम्मेदारी निभाएंगे बल्कि टीम की बल्लेबाजी गहराई को भी मजबूती देंगे।

बल्लेबाजी के साथ-साथ इंडिया लीजेंड्स की गेंदबाजी भी काफी मजबूत दिखाई दे रही है। जहीर खान तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे, जबकि मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत सिंह गोनी और नोएल डेविड उनका साथ देंगे। मध्यक्रम के ओवरों में लेफ्ट आर्म स्पिनर प्रज्ञान ओझा एक्शन में दिखाई देंगे।

कहां खेला जा रहा है मैच?

मैच छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा। इस मैदान की विकेट आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 मैचों की मेजबानी कर चुकी है और ऐसे में यहां पर पिच थोड़ी धीमी होगी। साथ ही रायपुर में बड़ी बाउंड्री लगाना भी चुनौतीपूर्ण होगा। आंकड़ों पर अगर गौर करें, तो कोई भी टीम इस स्टेडियम में 170 के स्कोर से आगे नहीं बढ़ पाई है, ऐसे में एक रोमांचक मुकाबले की उम्मीद की जा रही है।

कहां और कितने बजे देख सकेंगे मैच?

सभी मैचों का सीधा प्रसारण आप 5 से 21 मार्च के बीच शाम 7 बजे से कलर्स सिनेप्लेक्स, रिश्ते सिनेप्लेक्स, कलर्स4 कन्नड़ा सिनेमा पर देख सकेंगे।

ये हैं दोनों टीमें (सम्भावित)

इंडिया लेजेंड्स: सचिन तेंदुलकर (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, नमन ओझा, जहीर खान, प्रज्ञान ओझा, नोएल डेविड, मुनाफ पटेल, विनय कुमार, इरफान पठान, एस. बद्रीनाथ और मनप्रीत गोनी।

बांग्लादेश लीजेंड्स: मोहम्मद रफीक (कप्तान), खालिद महमूद, मोहम्मद शरीफ, अब्दुर रज्जाक, खालिद मशूद, हनन सरकार, जावेद उमर, राजिन सालेह, मेहराब हुसैन, आफताब अहमद, आलमगीर कबीर, मुश्फिकुर रहमान, मैमून राशीद और नफीस इकबाल।

पूरी सीरीज का कार्यक्रम (सभी मैच शाम 7 बजे से)

5 मार्च - इंडिया लेजेंड्स बनाम बांग्लादेश लेजेंड्स

6 मार्च - श्रीलंका लेजेंड्स बनाम वेस्टइंडीज लेजेंड्स

7 मार्च - इंग्लैंड लेजेंड्स बनाम बांग्लादेश लेजेंड्स

8 मार्च - दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स बनाम श्रीलंका लेजेंड्स

9 मार्च - इंडिया लेजेंड्स बनाम इंग्लैंड लेजेंड्स

10 मार्च - बांग्लादेश लेजेंड्स बनाम श्रीलंका लेजेंड्स

11 मार्च - इंग्लैंड लेजेंड्स बनाम साउथ अफ्रीका लेजेंड्स

12 मार्च - बांग्लादेश लेजेंड्स बनाम वेस्टइंडीज लेजेंड्स

13 मार्च - इंडिया लेजेंड्स बनाम दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स

14 मार्च - श्रीलंका लेजेंड्स बनाम इंग्लैंड लेजेंड्स

15 मार्च - दक्षिण अफ्रीका लेजेंड्स बनाम बांग्लादेश लेजेंड्स

16 मार्च - इंग्लैंड लेजेंड्स बनाम वेस्टइंडीज लेजेंड्स

17 मार्च - पहला सेमीफाइनल

19 मार्च - दूसरा सेमीफाइनल

21 मार्च - फाइनल

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर