IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड के मैनचेस्टर टेस्ट की ऐसे होगी भरपाई, बीसीसीआई और ईसीबी ने उठाया बड़ा कदम

India vs England Test in summer of 2022: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला रद्द हो गया था। यह टेस्ट मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना था।

India vs England Test
जो रूट और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • भारत-इंग्लैंड का मैनचेस्टर टेस्ट रद्द हो गया था
  • यह टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच था
  • दोनों टीमें अब एक टेस्ट मैच अगले साल खेलेंगी

Team India to play one Test in England: भारत और इंग्लैंड बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाने वाले पांचचां और आखिरी टेस्ट रद्द हो गया था। भारतीय खेमे में कोरोना के कई मामले सामने आने के बाद मैच को कैंसिल करने का फैसला किया गया था। बीसीसीआई ने इस टेस्ट को भविष्य में आयोजित करने की प्रतिबद्धता जताई थी। ऐसे में अब भारतीय बोर्ड और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बड़ा कदम उठाते हुए मैच की भरपाई का रास्ता निकाल लिया है। बताया जा रहा है कि दोनों टीम साल 2022 की गर्मियों में एक टेस्ट मैच खेलेंगी। बता दें कि भरतीय क्रिकेट टीम अगले साल जुलाई में इंग्लैंड में सीमित ओवरों (तीन टी20 और तीन वनडे) के छह क्रिकेट मुकाबले खेलेगी, तभी यह टेस्ट खेला जाएगा। 

ईसीबी के नुकसान की होगी भरपाई 

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड और भारत ने पुष्टि की है कि 2022 की गर्मियों में दोनों देशों की टीम एक टेस्ट मैच खेलेंगी। यह टेस्ट ओल्ड ट्रैफर्ड में रद्द हुए पांचवें मैच की जगह लेगा। मैनचेस्टर टेस्ट के स्थगित होने के बाद यह ईसीबी को हुए नुकसान की भरपाई जरूर कर देगा। साथ ही यह ईसीबी और बीसीसीआई के बीच पैदा हुई असहमति को भी खत्म कर देगा। हालांकि, अभी यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि क्या यह मैच अकेला टेस्ट होगा या अगस्त में हुई सीरीज को पूरा करेगा? मालूम हो कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में प्रभावी प्रदर्शन किया था। भारत ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली थी।

इतने सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए थे 

गौरतलब है कि इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के कई सदस्य कोरोना वायरस की चपेट में आ गए। चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन हेड कोच रवि शास्त्री का टेस्ट पॉजिटिव आया था। उनके बाद गेंदबाजी कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर और फिर जूनियर फीडियो योगेश परमार संक्रमित निकले। ऐसे में 10 सितंबर से खेला जाने वाला टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच रद्द कर दिया गया था। पांचवां टेस्ट कैंसिल होने के बाद इंग्लैंड के मीडिया और पूर्व खिलाड़ियों ने भारतीय टीम की कड़ी आलोचना की थी। कइयों ने तो यहां तक कह दिया कि आईपीएल खेलने के कारण मैच रद्द किया गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर