दूसरे वनडे में लय में लौटे केएल राहुल, इस खास उपलब्धि को हासिल किया

KL Rahul achieves new milestone: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत के कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने अर्धशतकीय पारी के साथ एक खास उपलब्धि भी हासिल कर ली है।

India vs South Africa 2nd ODI: KL Rahul achieves new milestone
केएल राहुल  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका दूसरा वनडे मैच
  • कप्तान केएल राहुल ने खेली अर्धशतकीय पारी
  • राहुल ने अपने वनडे करियर में एक खास उपलब्धि हासिल की

विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाए जाने के बाद रोहित शर्मा को ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी, लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले रोहित चोटिल हो गए, जिस वजह से मौजूदा वनडे सीरीज में केएल राहुल (KL Rahul) कप्तानी कर रहे हैं। कप्तानी के दबाव के बीच पहले वनडे में राहुल 12 रन बनाकर आउट हो गए थे, लेकिन दूसरे वनडे मे शुक्रवार को वो फिर से लय में लौटे और शानदार अर्धशतकीय पारी खेलने के साथ-साथ एक रिकॉर्ड लिस्ट में भी नाम शामिल किया।

दूसरे वनडे में जब शिखर धवन (29) और विराट कोहली (0) सस्ते में आउट हो गए तब केएल राहुल ने मोर्चा संभाला और रिषभ पंत (85) के साथ शानदार साझेदारी को अंजाम दिया। राहुल ने इस मैच में 79 गेंदों का सामना करते हुए 55 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके शामिल रहे। उन्होंने पहले विकेट के लिए धवन के साथ 63 रन और पंत के साथ तीसरे विकेट के लिए 115 रनों की पार्टनरशिप को अंजाम दिया।

ये भी पढ़िएः क्या देश को मिल गया नया ऑलराउंडर, इस खिलाड़ी ने फिर खेली शानदार पारी

अपनी इस पारी के दौरान केएल राहुल ने एक खास उपलब्धि भी हासिल की। राहुल ने विदेशी जमीन पर अपने 1000 वनडे रन पूरे कर लिए हैं। केएल राहुल के वनडे करियर की बात करें तो अब तक वो 40 मैचों में 1576 रन बना चुके हैं जिसमें 1000+ रन विदेशी जमीन पर बनाए हैं। अब तक वनडे क्रिकेट में राहुल 5 शतक और 10 अर्धशतक जड़ चुके हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर