INDIA vs PAKISTAN: बड़ी-बड़ी बातें..भारत-पाक विश्व कप मैच का ऐलान हुआ तो बाबर आजम ने दी चेतावनी

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 18, 2021 | 06:45 IST

Babar Azam speaks on India vs Pakistan T20 World Cup 2021 match: आईसीसी द्वारा घोषित टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच पहले मैच का ऐलान हुआ तो पाक क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने कैसा बयान दिया।

Babar Azam
बाबर आजम ने भारत-पाकिस्तान विश्व कप मैच पर बयान दिया  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी ने टी20 विश्व कप 2021 का कार्यक्रम घोषित किया
  • वर्ल्ड कप में भारत की पहली भिड़ंत पाकिस्तान क्रिकेट टीम से होगी
  • कार्यक्रम व भारत-पाक मैच को लेकर सवाल हुआ तो पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने दिया अनोखा बयान

मंगलवार को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के कार्यक्रम का ऐलान किया। इस कार्यक्रम में भारत का पहला मैच पाकिस्तान (India vs Pakistan) के खिलाफ निर्धारित है। पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने 24 अक्टूबर को दुबई में होने वाले इस मुकाबले से पहले भारत को चेतावनी देने के अंदाज में कहा कि, इस बार टी20 वर्ल्ड कप उनके लिए घरेलू आयोजन जैसा है। टी20 विश्व कप 2021 का आयोजन मूल रूप से भारत में होना था, लेकिन कोरोना के कारण इसे यूएई और ओमान में स्थानांतरित कर दिया गया है।

आईसीसी की वेबसाइट पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने कहा, "टी20 विश्व कप कार्यक्रम की घोषणा हमें इस बहुप्रतीक्षित वैश्विक टूर्नामेंट के लिए हमारी तैयारियों में एक कदम आगे लाती है। हम न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलकर बिल्ड-अप अवधि का उपयोग करेंगे। और न केवल हमारे अंतिम दृष्टिकोण को ठीक करने का लक्ष्य होगा, बल्कि अधिक से अधिक मैच जीतना भी होगा, ताकि हम उस विजयी फॉर्म और गति को संयुक्त अरब अमीरात तक ले जा सकें।"

आजम ने चेतावनी देते हुए कहा कि पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप एक घरेलू आयोजन की तरह है, क्योंकि यूएई एक दशक से अधिक समय से उनकी टीम का आयोजन स्थल है। आजम ने कहा, "हमने न केवल अपनी प्रतिभा का पोषण किया है और यूएई में अपना पक्ष विकसित किया है, लेकिन इन परिस्थितियों में शीर्ष पक्षों को हराकर आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंच गया है।"

अपने खिलाड़ियों के उत्साह को लेकर बाबर ने कहा, "सभी खिलाड़ी उत्साहित, प्रेरित और उत्साही हैं, और इस टूर्नामेंट को हमारे कौशल का प्रदर्शन करने के अवसर के रूप में देखते हैं। खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी श्रेष्ठता को उन परिस्थितियों में फिर से स्थापित करें जो हमारे लिए सबसे उपयुक्त हों।"  आजम ने कहा, "मैं अपने प्रदर्शन से अपने पक्ष को प्रेरित करने पर ध्यान केंद्रित करता हूं, ताकि हम एशिया में आईसीसी प्रमुख प्रतियोगिता जीतने वाले पहली पाकिस्तानी टीम बन सकें।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर