हर्शेल गिब्‍स ने T20 World Cup खिताब के लिए 3 टीमों को माना प्रबल दावेदार, इस टीम का नाम गायब

ICC T20 World Cup 2021: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ओपनर हर्शेल गिब्‍स ने इस साल टी20 विश्‍व कप खिताब के लिए 3 टीमों को प्रबल दावेदार बताया है। गिब्‍स ने एक टीम को नजरअंदाज करके फैंस को चौंकाया।

herschelle gibbs
हर्शेल गिब्‍स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • हर्शेल गिब्‍स ने टी20 वर्ल्‍ड कप खिताब के लिए तीन टीमों को बताया प्रबल दावेदार
  • गिब्‍स ने वेस्‍टइंडीज को इस लिस्‍ट में शामिल नहीं करके हैरान किया
  • वेस्‍टइंडीज को खिताब का प्रबल दावेदार नहीं बताने के पीछे का कारण गिब्‍स ने बताया

टी20 विश्‍व कप (T20 World Cup) शुरू होने में कुछ ही समय बचा है। ऐसे में क्रिकेट पंडित से लेकर फैंस इस बारे में कयास लगाने लगे है कि कौन सी टीम खिताब की प्रबल दावेदार है। कई क्रिकेट विशेषज्ञ अपनी पसंदीदा टीमों के नाम आगे बढ़ा चुके हैं और अब इसमें दक्षिण अफ्रीका (South Africa cricket team) के पूर्व ओपनर हर्शेल गिब्‍स (Herschelle Gibbs) भी जुड़ गए हैं। पूर्व प्रोटियाज बल्‍लेबाज हर्शेल गिब्‍स ने पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) को टी20 विश्‍व कप खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक बताया है।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर का मानना है कि पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket team) के अलावा भारतीय टीम (India Cricket team) और इंग्‍लैंड (England Cricket team) भी टी20 विश्‍व कप खिताब की प्रबल दावेदार है। गिब्‍स ने साथ ही कहा कि परिस्थितियां बड़े स्‍तर पर चीजें तय करेंगी। गिब्‍स ने खिताब के दावेदारों में गत चैंपियन वेस्‍टइंडीज को शामिल नहीं करके क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया है। हालांकि, गिब्‍स ने वेस्‍टइंडीज को इस लिस्‍ट में शामिल नहीं करने का कारण बताया है।

पूर्व दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज ने कहा कि यूएई और ओमान में पिचों पर स्पिनरों को फायदा मिलेगा, जहां वेस्‍टइंडीज की टीम खतरनाक नहीं नजर आएगी। गिब्‍स के मुताबिक वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों को बल्‍ले पर गेंद का आना पसंद है। गिब्‍स ने क्रिकेट पाकिस्‍तान से बातचीत में कहा, 'मैं भारत, इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान को खिताब का प्रबल दावेदार मानता हूं। आपको नहीं पता, श्रीलंका और बांग्‍लादेश भी कमाल कर सकते हैं। मेरे ख्‍याल से अभी भारत, पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड टी20 विश्‍व कप खिताब के प्रबल दावेदार हैं।'

वेस्‍टइंडीज इसलिए नहीं खिताब का दावेदार: गिब्‍स

47 साल के गिब्‍स ने आगे कहा, 'यह सब परिस्थिति पर निर्भर करेगा। पाकिस्‍तान का अनुमान लगाना मिश्रित फैसला है। हां भारत और इंग्‍लैंड मजबूत हैं। कई चीजें विकेट पर निर्भर करेगी। अगर स्पिन हुआ तो मुझे नहीं लगता कि वेस्‍टइंडीज खतरनाक साबित होग क्‍योंकि उनके बल्‍लेबाजों को पसंद है कि गेंद बल्‍ले पर आए। कैरेबियाई बल्‍लेबाजों को ऐसी पिच पसंद है, जहां ज्‍यादा स्पिन नहीं हो। अगर पिच पर स्पिन हुई, तो वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजों को रास नहीं आएगी।'

इसके अलावा हर्शेल गिब्‍स ने मौजूदा युग में अपने सर्वश्रेष्‍ठ टी20 बल्‍लेबाजों के नाम का खुलासा भी किया है। मौजूदा युग के बल्‍लेबाजों में गिब्‍स ने पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम (Babar Azam) और ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्मिथ (Steve Smith) को चुना है। भारत की तरफ से एकमात्र खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम शामिल है। 

गिब्‍स ने कहा, 'जिनका मैं नाम लेना चाहूंगा, उनके बारे में ज्‍यादातार लोग सोचते हैं। विराट कोहली, बाबर आजम, जोस बटलर। ऐसे कई हैं, जिनको आप जानते होंगे। इसमें कुछ कैरेबियाई खिलाड़ी भी शामिल हैं। यह सब निर्भर करता है कि आपको टॉप ऑर्डर के बल्‍लेबाज पसंद है या फिर फिनिशर्स। आप कई लोगों के नाम ले सकते हैं। मगर इस समय मैं कोहली, बाबर आजम और स्‍टीव स्मिथ को चुनना चाहूंगा।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर