IND vs ENG 2nd Test Live Streaming: जानिए इंग्लैंड-भारत दूसरे टेस्ट मैच को कब व कहां देख सकते हैं

When and where to watch India vs England second Test date and time, venue, live streaming: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच का आयोजन कब और कहां होगा, भारत में फैंस इसे कब और कहां देख सकेंगे, यहां जानिए।

England vs India
भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा 2021 - टेस्ट सीरीज - दूसरा टेस्ट मैच - 12 से 16 अगस्त
  • लंदन में खेला जाएगा दूसरा टेस्ट मुकाबला, पहला टेस्ट मैच बारिश की वजह से धुल गया था
  • पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले का सभी को इंतजार, क्रिकेट जगत के सबसे प्रतिष्ठित मैदान पर होगी टक्कर

आज से भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच (IND vs ENG 2nd Test) की बारी है। नॉटिंघम में खेला गया पहला टेस्ट मुकाबला बारिश के कारण पूरा नहीं हो सकता था और उसे ड्रॉ घोषित करना पड़ा था। अब दोनों टीमें एक बार फिर तैयार हैं भिड़ंत के लिए। पहले टेस्ट में टीम इंडिया मजबूत स्थिति में पहुंच गई थी और उसकी जीत निश्चित नजर आ रही थी, ऐसे में बारिश ने कहीं ना कहीं इंग्लिश टीम को बचा लिया। अब देखना दिलचस्प होगा कि दूसरे टेस्ट में दोनों टीमें किन खिलाड़ियों व किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरती हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम और मेजबान इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच में ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने जोरदार प्रदर्शन किया था। मैच की पहली पारी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 183 रन पर समेट दिया था। इसके बाद भारत ने अपनी पहली पारी में ऑलआउट होने से पहले 278 रन बनाकर बढ़त हासिल की। फिर इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 303 रन पर सिमट गई जिसके साथ ही भारत को 209 रनों का लक्ष्य मिला था। टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में 1 विकेट खोकर 52 रन बना चुकी थी लेकिन तभी बारिश ने खेल बिगाड़ा और मैच को रद्द करना पड़ा। आइए जानते हैं कि भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच आप भारतीय समय के मुताबिक कब और कहां देख सकते हैं...

भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच कब और कहां खेला जाएगा (Date and Venue of India vs England 2nd Test)

मौजूदा टेस्ट सीरीज में भारत और इंग्लैंड का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (लंदन) में 12 अगस्त (गुरुवार) से 16 अगस्त (सोमवार) के बीच खेला जाएगा। ये पांच दिवसीय मुकाबला पांच मैचों की सीरीज का दूसरा मैच है।

इंडिया-इंग्लैंड दूसरे टेस्ट की शुरुआत भारतीय समय के मुताबिक कितने बजे होगी (IST Timing of India vs England second test match)

भारत-इंग्लैंड की टीमों के बीच लंदन में खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार (12 अगस्त) से अगले पांच दिनों तक भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3.30 बजे शुरू होगा।

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरे टेस्ट मुकाबले को आप भारत में किस टीवी चैनल पर लाइव देख सकेंगे (Live telecast of IND vs ENG 2nd Test on which TV channel)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम और टीम इंडिया के बीच होने वाला दूसरा टेस्ट मैच भारतीय फैंस सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क (Sony Sports Network) के तमाम चैनलों पर अंग्रेजी व हिंदी कमेंट्री में देख पाएंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग भारत में कहां पर देख सकेंगे (Live Streaming of England vs India 2nd test match in India)

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले लॉर्ड्स टेस्ट मैच की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग आप सोनी के सोनी लिव ऐप (SonyLIV) पर लाइव देख सकेंगे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर